बिहार में उठे सियासी हलचल के बीच, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिले अखिलेश यादव, ट्वीट कर दी जानकारी

बिहार में उठे सियासी हलचल के दरमियाँ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, आज बिहार के दिग्गज नेता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने पहुँच गए। उन्होंने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट कर दी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में स्थित मीसा भारती के सरकारी आवास पर संभवत: अखिलेश यादव ने लालू यादव से मुलाकात की है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लालू यादव से मुलाकात के बाद अपने ट्विटर अकाउंट पर फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा कि “दिल्ली में माननीय लालू प्रसाद यादव जी से मिलकर उनके स्वास्थ्य-लाभ की सकारात्मक प्रगति जानी।  हम सब की तरफ़ से उनको स्वस्थ और सक्रिय जीवन की शुभकामनाएँ!

वहीं इस मुलाकात के बाद बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबरी देवी ने ट्वीट कर लिखा कि उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी से आज मुलाक़ात हुई।

गौरतलब है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव का 74वें जन्मदिन इसबार दिल्ली में बेटी मीसा भारती के आवास पर मनाया था। उन्होंने बीते गुरुवार रात 12 बजे के बाद केट काटा। इस मौके पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री रही उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी मौजूद थीं।

लालू प्रसाद यादव का मुलायम सिंह यादव के परिवार से पारिवारिक संबंध है और दोनों एक दूसरे के संबंधी भी हैं। बिहार में लोक जन शक्ति पार्टी की टूट के बाद लालू-अखिलेश की इस मुलाक़ात को लेकर सियासी गलियारे में कई सवाल उठ रहे हैं। कयास लगाए जा रहे है कि लालू के साथ अखिलेश की ये मुलाकात शिष्टाचार वार्ता के साथ-साथ यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी अहम मानी जा रही है। हालांकि लालू  यादव की सेहत ठीक नहीं है और जब से वो जेल से बाहर आए हैं तब से लॉकडाउन लगा हुआ था। लेकिन अब जब थोड़ी राहत मिली है तो उनके करीबी उनसे मिलने आ रहे हैं।