LIVE राजस्थान सियासी संकट : पायलट के बैठक में नहीं पहुंचने पर कांग्रेस गरमाई, विधायकों को जारी करेगी नोटिस

राजस्थान में सियासी संकट बर्करार है। गहलोत सरकार की मुश्किलें कम नहीं रही है। लाख मनाने के बाद भी उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट मानने को तैयार नहीं हैं। कांग्रेस उन्हें मनाने की पुरजोर कोशिश कर रही है।

LIVE UPDATE : पायलट के बैठक में नहीं पहुंचने पर कांग्रेस गरमाई, विधायकों को जारी करेगी नोटिस

सीएलपी की बैठक में नहीं आने वाले विधायकों पर कार्रवाई करने को लेकर बैठक में प्रस्ताव पारित हो गया है। आपको बता दें कि सचिन पायलट और उनके विधायकों को बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया था, लेकिन वे इसमें शामिल नहीं हुए। इसके बाद बैठक में हीं उनपर कार्रवाई करने का प्रस्वात पारित हो गया है।

LIVE UPDATE : पायलट गुट के विधायक भंवर शर्मा ने बयान दिया है कि विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास 22 विधायक है। मान-सम्मान की बात पर उन्होंने कहा कि जब लीडरशीप चेंज होगा तभी इसकी बात होगी। गहलोत के हटाने के बाद हीं पायलट की वापसी संभव है।

इस बीच मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू बुलाई गयी है, जिसमें सचिन पायलट समेत उनके समर्थित विधायकों को शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है। सूत्रों की मानें तो पायलट मुख्यमंत्री पद को लेकर अड़े हुए हैं। और इस बैठक में भी उनके आने की उम्मीदें बहुत कम है।

प्रदेश प्रभारी बोले-हमने उन्हें दूसरा मौका दिया

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, ’हम सचिन पायलट को दूसरा मौका दे रहे हैं, उनसे आज की विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए कहा है। मुझे उम्मीद है कि आज सभी विधायक आएंगे और नेतृत्व को एकजुटता देंगे जिसके लिए राजस्थान के लोगों ने मतदान किया था। हम सभी राज्य के विकास के लिए काम करना चाहते हैं।’