तेजस्वी यादव की संपत्ति CM नीतीश से अधिक, तेजप्रताप की तो पूछिये मत..

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं के द्वारा अपनी संपत्ति का ब्योरा देने के बाद सियासी घमासान तेज हो गयी है। महागठबंधन की ओर से सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने बुधवार को राघोपुर से नामांकन भी दाखिल कर दिया। तेजस्वी यादव वर्तमान में यहां से सीटिंग विधायक है। वहीं तेजस्वी यादव ने नामांकन हलफनामे में कई चौंकाने वाला खुलासा किया है. तेजस्वी यादव की संपत्ति सीएम नीतीश कुमार की संपत्ति से अधिक है।

कितनी है सीएम नीतीश-तेजस्वी की संपति

चुनावी हलफनामे के अनुसार नेता प्रतिपक्ष और सीएम कैंडिडेट तेजस्वी यादव की अचल संपत्ति 5.88 करोड़ की है. वहीं विधानपरिषद में नामांकन के वक्त सीएम नीतीश कुमार ने भी हलफनामा दिया था. माय नेता वेबसाइट के अनुसार सीएम नीतीश कुमार की अचल संपत्ति 1 करोड़ 71 लाख रुपये की है।

बता दें कि हलफनामे में दिए गए जानकारी के अनुसार तेजस्वी के पास गाड़ी नहीं है. उन्होंने वित्तीय वर्ष 2019-2020 में अपनी दो लाख 89 हजार 860 आय दिखायी है. इनकी 2015-16 वित्तीय वर्ष में आय 39 लाख 80 हजार 490 रुपये थी. अपने शपथ पत्र में इन्होंने अपने उपर चल रहे 20 मुकदमों का जिक्र किया है. जिसमें सीबीआइ के अलावा कोविड काल के भी केस हैं.

वहीं लालू के बेटे की संपत्ति पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने निशाना साधा है. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तेज प्रताप यादव से पूछा है कि 2015 में पहली बार विधायक बनने से पहले ही वे करोड़ों की चल, अचल सम्पत्ति के मालिक कैसे बन गए थे?