लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव व बेटियों के शिर पर फिर से लटकी तलवार….  सीबीआइ लालू यादव के रेलवे से जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों में एक बार फिर से जांच शुरू…

राजद सुप्रीमो व पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद के स्वास्थ्य में सुधार होते ही एक बार फिर से उनपर सीबीआइ जांच की तलवार लटक गई है। सीबीआइ लालू यादव के रेलवे से जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों में एक बार फिर से जांच शुरू करने की तैयारी में है। लालू प्रसाद पर आइआरसीटीसी व जमीन के बदले नौकरी मामले की सीबीआइ जांच चल रही थी। सीबीआई ने वर्ष 2018 में लालू प्रसाद व उनके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले मे जांच शुरू की थी। वर्ष 2021 में इस मामले को बंद कर दिया गया था।

सीबीआइ सूत्रों के अनुसार, जांच एजेंसी ने आइआरसीटीसी घोटाले (IRCTC Scam) की फाइलें वापस खोली हैं। इसमें लालू यादव पर रेल मंत्री रहने के दौरान कई वित्तीय अनियमितता के मामले हैं। इस मामले में कुछ संदेहास्पद लोगों के यहां छापे भी पड़ चुके हैं। कुछ लोगों से लंबी पूछताछ हो चुकी है तो कुछ को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। इस घोटाले के साथ ही लालू प्रसाद व उनके कुछ स्वजन के नाम जमीन का बदले नौकरी मामले में भी शामिल हैं। सीबीआइ ही इस मामले की भी जांच कर रही है।

बेटे तेजस्वी यादव व बेटियों के नाम भी दर्ज है ….

सीबीआइ द्वारा मामले की जांच वापस शुरू करने की जानकारी सामने आने के साथ न सिर्फ लालू प्रसाद बल्कि उनके कई सगे संबधियों के लिए मुसीबत बढ़ सकती हैं। इस केस में लालू यादव, तेजस्वी यादव व उनकी पुत्रियों के नाम भी हैं। सीबीआइ की कार्रवाई के बाद बिहार में एक बार फिर राजनीतिक घमासान छिड़ने की आशंका जताई जा रही है।