आरजेडी दफ्तर में प्रदेश महासचिवों की बैठक, लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी का महामंथन, बूथ स्तर तक पार्टी को मजबूत करने की कवायद

लोकसभा चुनाव में भले ही कुछ ही महीने बचे हैं…लेकिन बिहार में सभी पार्टियां अपनी तैयारी शुरु कर दी है…आरजेडी ने प्रदेश महासचिवों की बैठक बुलाई है। बैठक में खास तौर से आरजेडी अपनी बूथ लेवल कमिटी की रिव्यू करेगी।  कहीं किसी तरह का विवाद होगा तो उसे भी दूर किया जाएगा। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह बैठक की अध्यक्षता करेंगे। जानकारी है कि हर बूथ पर दो बीएलए पार्टी रख रही है।

आरक्षण और नौकरी को भूनाने को कोशिश में जुटी आरजेडी

 नीतीश-तेजस्वी सरकार दो स्तरों पर खुद को मजबूती के साथ लोकसभा चुनाव में ले जाने की तैयारी में है। एक आरक्षण का दायरा बढ़ाकर और दूसरा शिक्षक व अन्य तरह की नौकरियां देकर। बिहार विधान मंडल के शीतकालीन सत्र में आरक्षण संशोधन विधेयक सर्वसम्मति से पास कराया और इसे राज्यपाल से स्वीकृति के बाद कैबिनेट से भी पास कर दिया। कानून बन जाने के बाद 9 वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए केन्द्र को भेजा गया है। आरक्षण का मामला किसी तरह कोर्ट में नहीं फंसे इसकी पूरी तैयारी बिहार सरकार की है। गुरुवार को आरजेडी की बैठक में इस पर भी विमर्श होगा कि किस तरह आरजेडी सरकार में रहते हुए अपने काम-काज को जनता के बीच गिनाए, उसका प्रचार- प्रसार करे।

लोकसभा चुनाव में ताकत दिखाएगी आरजेडी

पिछले लोकसभा चुनाव में आरजेडी का खाता तक नहीं खुल पाया था… लेकिन इस बार पार्टी की बड़ी तैयारी है। आरजेडी सरकार में है इसका फायदा मिलने की भी संभावना है। इंडिया गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे की जिस तरह की प्लानिंग है उसका फायदा भी आरजेडी को मिल सकता है। लेकिन अधिक असरदार कैसे बनाया जाए इस पर आरजेडी मंथन करेगी।