उत्तरप्रदेश में होनेवाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवारों के नाम के लिए दिल्ली में बीजेपी की हो रही है बैठक।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को देखते हुए दिल्ली में आज भारतीय जनता पार्टी की एक अहम बैठक हो रही है। इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होने की उम्मीद लगाई जा रही है। बैठक में शामिल होने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे हैं। इस मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं।
उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होना है। पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी। जानकारी के मुताबिक, पहले चरण की सीटों के बीजेपी उम्मीदवारों का ऐलान 15 से 16 जनवरी तक किया जा सकता है।

उम्मीदवारों के सूची को लेकर दिल्ली में बीजेपी चुनाव समिति और केंद्रीय नेतृत्व के बीच बैठक चल रही है। इसमें सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, 58 सीटों के दावेदारों के नाम सोमवार शाम लखनऊ में चुनाव अभियान समिति की बैठक में तय हो चुके हैं। कई सीटों पर दो दो नाम भेजे गए हैं।
इसी सूची को लेकर प्रदेश के संगठन महामंत्री सुनील बंसल दिल्ली पहुंचे हैं। सोमवार शाम इस लिस्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा ने चर्चा की थी। इस चर्चा में यूपी के प्रभारी राधा मोहन सिंह, सुनील बंसल आदि भी शामिल थे।अब मंगलवार को नामों को फाइनल किया जा सकता है।