फांसी से बचने के लिए निर्भया के दोषी हर रोज अपना रहे हैं नये हथकंडे, निराशा हीं निराशा

तिहाड़े जेल में बंद निर्भया के दोषी फांसी से बचने के लिए हर रोज नये नये हथकंडे अपना रहे हैं, लेकिन हर बार उन्हें निराशा हाथ लग रही है। इस कड़ी में शुक्रवार को निर्भयाकांड के चार में से तीन दोषियों विनय, पवन और अक्षय ठाकुर ने कोर्ट का रुख किया और कहा कि अब तक तिहाड़ जेल प्रशासन ने उनको दस्तावेज नहीं मुहैया कराए हैं। हालांकि इस बार भी उनको निराशा हाथ लगी है और अदालत ने कोई आदेश देने से इनकार कर दिया है।

इस दौरान सरकारी वकील ने निर्भयाकांड के दोषी विनय शर्मा द्वारा जेल के अंदर लिखी गई ’दरिंदा डायरी’ कोर्ट को सौंपी। नीले रंग की इस नोटबुक में निर्भया के दोषी विनय शर्मा ने शायरी लिखी है। इस डायरी के कवर पेज पर हाथ से ’दरिंदा’ लिखा गया है। इसके अलावा विनय शर्मा ने स्वच्छ भारत अभियान की पेंटिंग बनाई है। तिहाड़ प्रशासन ने निर्भया के दोषियों के सभी दस्तावेज, पेंटिंग और डायरी को कोर्ट को सौंप दिया है।

इसके बाद जज ने सभी दस्तावेज दोषियों के वकील को देने की इजाजत दे दी. इस दौरान सरकारी वकील ने कोर्ट को बताया कि निर्भया के दोषियों को दस्तावेज, पेंटिंग और डायरी को फोटो कॉपी दी गई है. उन्होंने कहा कि निर्भया के दोषियों को ओरिजनल दस्तावेज, पेंटिंग और डायरी नहीं दी जा सकती है।