सीएम नीतीश ने चुनावी रैली में गिनाई अपनी उपलब्धियां, कहा- हमने जंगलराज खत्म कर स्थापित किया कानून का राज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 4 चुनावी रैलियां है. सीएम नीतीश की पहली जनसभा केसरिया में आयोजित करते हुए केसरिया के जेडीयू प्रत्याशी शालिनी मिश्रा को जिताने की अपील की। नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि यहां की प्रत्याशी जीवन भर यहां के लोगों की सेवा करेगी। उन्होंने कहा कि बिहार को हम लागातार आगे ले जाने की कोशिश कर रहे हैं.केंद्र सरकार भी भरपूर सहयोग कर रही है। पहले बिहार का क्या हाल था, 15 साल काम करने का मिला अवसर तो पति-पत्नी राज में क्या हुआ ?

पिछले 15 साल की राज में महिलाएं सुरक्षित नहीं थीं

चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश ने अपनी सरकार की एक-एक उपलब्धियां गिनाते हुए लालू राबड़ी के 15 साल के शासनकाल की तुलना जंगलराज से की। पिछले 15 साल की राज में महिलाएं सुरक्षित नहीं थीं। लेकिन हमने कानून का राज स्थापित किया। कोई कभी भी कहीं आ जा सकता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र के प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार राज्य अपराध मामले में 23 वें स्थान  पर है। राज्य का विकास दर 12.8 प्रतिशत है। महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 35 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया। पहले महिला  जनप्रतिनिधि न के बराबर थीं । नगर निकाय व पंचायतों में आरक्षण देकर महिलाओं को सम्मान दिया।  आप मौका दीजियेगा तो आगे भी काम करेंगे।

 8-10 पंचायत पर खुलेंगे पशु चिकित्सालय

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमें मौका मिला तो राज्य में हर आठ से दस पंचायत पर पशु चिकित्सालय खोलेंगे। जहां डॉक्टर , दवा सहित पशुओं के इलाज की सारी सुविधाएं रहेंगी। लड़कियों को इंटर पास करने पर 10 हजार की जगह 25 हजार व बीए उत्तीर्ण लड़कियों को 25 की जगह 50 हजार रुपये मिलेंगे