पटना में ‘अग्निपथ’ को लेकर कन्हैया कुमार कर रहे है सत्याग्रह, युवाओं ने किया कन्हैया का विरोध, बताया देशद्रोही

पटना में अग्निपथ योजना पर सत्याग्रह कर रहे कांग्रेस के युवा नेता कन्हैया कुमार को विरोध का सामना करना पड़ा। युवाओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी और देशद्रोही बताया। इस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नारेबाजी कर रहे युवाओं के बीच मारपीट भी हुई।

असल में कन्हैया कुमार जिस समय भाषण दे रहे थे, उसी दौरान एक युवक उनका विरोध करने लगा। उनके खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद बाकी युवा भी उग्र हो गए और नारेबाजी करने लगे।
युवाओं का कहना था कि वो देश के खिलाफ बातें करते हैं। इसलिए वो उनका विरोध कर रहे हैं। इसके बाद कन्हैया कुमार ने भाषण खत्म किया और उन्हें सिक्योरिटी में वहां से निकाला गया।
बता दें कि सेना में बहाली के लिए केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में कांग्रेस सोमवार को बिहार के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सत्याग्रह कर रही है। पार्टी के चर्चित युवा नेता कन्हैया कुमार भी सत्याग्रह पर हैं।
वो आज दोपहर 12 बजे पटना सिटी के चौक शिकारपुर पहुंचे, जहां आयोजित धरने में भाग लिया। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत कई नेता शामिल है।

कन्हैया कुमार ने कहा कि अग्निपथ योजना बिहार के युवाओं पर भारी पड़ेगी। सेना की नौकरी करना हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने लोगों से पूछा, क्या सेना को ठेका के हवाले कर दिया जाना चाहिए?