COVID BIHAR LIVE : IGIMS के 60 स्टाफ क्वारंटीन, कई डॉक्टर और नर्स शामिल

कोरोना चेन को लेकर राजधानी पटना के आईजीआईएमस को पिछले दिनों खाली करवा दिया गया था। उसके बाद अब 8 विभागों के 20 डॉक्टर समेत 60 स्टाफ को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। आपको बता दें कि ये स्टाफ 3 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आये थे।

किस विभाग के डॉक्टर हुए क्वारंटीन

आईजीआईएमएस के गैस्ट्रो मेडिसिन, मेडिसिन, कैंसर, एनेस्थीसिया, जी आई सर्जरी, नेफ्रोलॉजी, रेडियोलॉजी, टीवी और कार्डियोलॉजी विभाग के 8 विभाग के चिकित्सकों और स्टाफ को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। हालांकि 40 लोगों की जो सैंपल लिए गए थे वह सभी के सभी नेगेटिव आए हैं। खासतौर पर नेफ्रोलॉजी और गैस्ट्रो मेडिसिन विभाग के सभी स्टाफ के सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं ।यह सभी के सभी होम क्वॉरेंटाइन में हैं ।14 दिन पूरा होने के बाद इन लोगों का दोबारा सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेजा जाएगा।जांच रिपोर्ट दोबारा नेगेटिव आने के बाद इनकी सेवा आईजीआईएमएस लेना शुरु कर देगा।

ये मिले थे कोरोना पॉजिटिव

गौरतलब है कि आईजीआईएमएस की एक नर्स एक सफाई कर्मी और रेडियोलॉजी विभाग का एक टेक्निशियन कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।
आईजीआईएमएस एडमिनिस्ट्रेशन के द्वारा सतर्कता बरतते हुए लगातार अपने स्टाफ एक तरफ जहां होम क्वॉरेंटाइन कराया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ इनके सैंपल लेकर टेस्ट भी करवाए जा रहे हैं फिलहाल 15 दिनों से आइसोलेशन वार्ड में जितने डॉक्टर पारा मेडिकल स्टाफ नर्स और सफाई कर्मी ड्यूटी कर रहे हैं उनकी जांच भी 6 मई को कराई जाएगी ।इसके बाद वहां दूसरे चिकित्सक और नर्सों की ड्यूटी लगाई जाएगी। गौरतलब है कि गैस्ट्रो नेफ्रोलॉजी और एमडीआर वार्ड को सील कर दिया गया है।