सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारियों को अब फॉर्मल ड्रेस और आईडी कार्ड भी लगाना होगा…

सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारियों को अब फॉर्मल ड्रेस पहनकर दफ्तर आना होगा। साथ में आईडी कार्ड भी लगाना होगा। सारण डीएम ने जींस पहनकर ऑफिस आने पर रोक लगा दी है। साथ ही कर्मियों को निर्धारित समय पर ऑफिस आने और ऑफिस छोड़ने को कहा गया है। इस पर अमल नहीं करने वाले कर्मियों और पदाधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।  सारण के सरकारी दफ्तरों में कार्य संस्कृति में बदलाव को लेकर डीएम अमन समीर ने यह निर्देश जारी किया है। डीडीसी प्रियंका रानी ने DRDA ऑफिस में काम करने वाले सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को जींस-पैंट पहनकर ऑफिस नहीं आने की बात कही है।

अब केवल फॉर्मल ड्रेस में ही अब उन्हें कार्यालय आना होगा। साथ में परिचय पत्र भी लगाना होगा। जिससे दूर से ही यह पता चल सके कि किस विभाग का कौन कर्मचारी है। इस दौरान सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक जिले के डीएम अमन समीर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरीये विभागीय कार्यों की समीक्षा करेंगे। सभी कर्मियों को समय पर कार्यालय आने और जाने का भी निर्देश दिया गया है।
इस आदेश को नहीं मानने वाले कर्मचारियों को संज्ञान में लिया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी। जो कर्मी लेट से आते थे और पहले चले जाते हैं उन्हें इस फरमान से ज्यादा परेशानी हो रही है। ऐसे कर्मियों के बीच डीएम साहब के इस निर्देश से हड़कंप मचा हुआ है। वही अचानक जिले में बदली सरकारी कार्यालयों की कार्यशैली से आम लोग काफी खूश हैं।