हाजीपुर में भारी मात्रा में पुलिस ने कई बड़े ब्रांडों के नाम की नकली दवा एवं सेनेटाइजर बरामद

लालगंज थाना क्षेत्र के नामिडीह गांव में पुलिस ने एक मकान में छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली जीवन रक्षक दवा एव सेनेटाइजर बरामद किया गया। जानकारी के मुताबिक सोमवार को लालगंज थानाध्यक्ष सीवी शुक्ला को ब्रांड प्रोडक्शन कंपनी के अधिकारी अंजनी कुमार ने सूचना दी कि हाजीपुर-लालगंज मुख्य सड़क पर नामिडीह के पास, अबधेश कुमार सिह के मकान में नकली जीवन रक्षक दवा एवं सेनेटाइजर के ज़िले अलावा दूसरे जिले के बाजार में सप्लाई का काम चल रहा है।

जानकारी के बाद पुलिस ने एक टीम गठित कर सेवलान और डिटोल  कम्पनी के नाम पर नकली हेंडवास, सेनेटाइजर और स्प्रेय बरामद किया। जिसकी बाजार मूल्य लाखों में बताई जा रही है। धंधेबाजी के इस मामले में थाना मरई के रहने राजू कुमार नाम व्यक्ति को आरोपी बताया जा रहा था जोइसका संचालन कर रहा था। बात दें कि  पुलिस ने  ब्राण्ड प्रोटेक्शन के अधिकारी के सूचना पर नकली जीवन रक्षक दवा भी जब्त किया है।

मालूम ही कि इसके साथ देश की नामी जीवन रक्षक दवा बनाने वाली कंपनी- लेवेरा सोल्यूशन, टॉक्सिमो, पैंटोसिड-20, डायक्लोमाल जैसे कम्पनी की नकली दवा भी भारी मात्रा में जब्त किया गया है। वहीं, पिछले कुछ दिनों के अंदर लालगंज थाना इलाके में यह दूसरी बड़ी रेड है, जहां से भारी मात्रा में नकली समान बरामद किया गया है।