स्कूलों में आयोजित किया जा रहा स्वच्छता मतदान, फीडबैक से बनेगा पटना ग्रेट, स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में आमजनों को किया जा रहा जागरूक

पटना 7 अप्रैल 2022 स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में आम नागरिकों को जागरूक करने के लिए पटना नगर निगम द्वारा विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। चैती छठ के दौरान जहां एक तरफ गंगा घाटों को स्वच्छ एवं सुंदर बनाया गया वहीं शहर के ब्रांड एम्बेसडर द्वारा जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। ब्रांड एम्बेसडर पवन कुमार, पूर्व क्रिकेट कप्तान अंडर 19 अमिकर दयाल एवं नीतू नवगीत ने व्रतियों को शुभकामनाएं दी और छठ जैसी सफाई को बरकरार रखने की अपील की।

गौरतलब है कि गुरूवार को पटना के स्कूलों में भी स्वच्छता मतदान के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। पटना नगर निगम के ब्रांड एम्बेसडर पूर्व क्रिकेट अंडर 19 टीम के कैप्टन अमिकर दयाल एवं प्राइवेट स्कूल एडं वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्मायल अहमद द्वारा वेस्ट प्वाइंट स्कूल एवं स्कॉलर अवार्ड स्कूल कैंपस में बच्चों को स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए जागरूक किया गया। जहां बच्चों को स्वच्छता सर्वेक्षण में फीडबैक देने के लिए जागरूक किया गया। डॉ. श्मायल अहमद ने छात्रों को जागरूक करते हुए कहा कि पटना शहर में सफाई व्यवस्था में काफी बदलाव आया है ऐसे में आम नागरिक होने के नाते हमारा भी यह दायित्व है कि हम शहर की रैंकिंग बदलने में अपना पूरा योगदान दें। वहीं अमिकर दयाल ने शिक्षिक एवं शिक्षिकाओं के साथ फीडबैक दिया। वहीं बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि जिस प्रकार वे एक्स्ट्रा एक्टिविटी में आगे रहते है उसी प्रकार अपने शहर को स्वच्छता में बेहतर रैंक दिलाने के लिए अपना योगदान जरूर दें। पटना नगर निगम द्वारा आम जनों से अपील की जा रही है कि वह स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग लें और फीडबैक जरूर दें।