साफ-सफाई को लेकर काफी सजग हैं दिखीं पटना मेयर, खुद जाकर किया कार्यों का निरीक्षण

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राजधानी पटना में हर स्तर से कार्य प्रगति पर हैं। शहर में चलाये जा रहे विशेष सफाई अभियान का निरीक्षण खुद पटना की मेयर सीता साहू कर रही हैं। इस दौरान शनिवार को उन्होंने कई वार्ड क्षेत्रों में जाकर सैनिटाइजेशन आदि कार्यों का जायजा लिया और कई दिशा निर्देश भी दिये।

मजदूरों को न हो कोई दिक्कत-साहू

दिहाड़ी मजदूरों के लिए बनाये गये आश्रय रैन बसेरे का निरीक्षण करते हुए मेयर सीता साहू ने कहा कि मजदूरों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने इस दौरान रसोई में तैयार की गयी खाने की गुणवत्ता की भी जांच की, साथ हीं लोगों को हर संभव सहायता मुहैया करवाने का आश्वासन दिया।

नाला उड़ाही कार्य का निरीक्षण

आगामी मानसून की वजह से पटना नगर निगम द्वारा नाला उड़ाही का कार्य भी तेज कर दिया गया है। साथ ही मुख्यालय स्तर से भी कार्य की लगातार समीक्षा की जा रही है। इसी क्रम में मेयर ने पटना सिटी और अजीमाबाद अंचल में विभिन्न स्थलों पर नाला उड़ाही के कार्य का निरीक्षण किया गया। नाला उड़ाही कार्य में लगे कर्मियों को सुरक्षा एवं स्वच्छता के प्रति सतर्क रहने एवं उड़ाही के बाद कचड़ा की सफाई फौरन निपटाने का निर्देश दिया गया।

किसी के काम का निरिक्षण करना तो अच्छी बात है। लेकिन हमारे इसी पटना की एक और तस्वीर भी है, जहां कई रोज से घर का चूल्हा ठंडा पड़ा हुआ है। आलम ये कि किसी महाजन के यहां से कर्ज मिलने के बाद दो वक्त की रोटी नसीब होती है। निगाहें इस ओर भी उठनी चाहिए। देखिए यह वीडियो….