4 राज्यों में बंपर जीत के बाद बिहार विधानसभा का हुआ हर हर महादेव के जयघोषों से आगाज।

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का असर गुरुवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही के आरंभ से ही दिखा। प्रश्नकाल के लिए जैसे ही भाजपा विधायकों ने सदन में प्रवेश किया उन्होंने हर-हर महादेव का नारा लगाना आरंभ कर दिया। दो तीन मिनट तक विधानसभा परिसर में प्रभु महादेव के नाम का जयघोष होता रहा। इसके बाद अध्यक्ष ने प्रश्नकाल आरंभ किया। भाजपा के विधायकों ने विधानमंडल परिसर में अपनी जीत का जश्न एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर मनाया। अबीर में पुते कई विधायक सदन में मौजूद थे।

प्रश्न आरंभ करने के पहले जीत पर बोलने लगे बीजेपी के नेता।

प्रश्नकाल में जब संजय सरावगी ने अपना प्रश्न शुरू किया तो उसके पहले उन्होंने चुनाव परिणाम पर बोलना आरंभ कर दिया। उन्होंने कहा कि वह देश के प्रधानमंत्री को बधाई देते हैं। आज बड़ा दिन है। गरीबों के लिए उन्होंने काफी काम किया है।

विपक्ष के तंज पर विधानसभा अध्यक्ष का कड़ा प्रहार।

विपक्ष के सर्वजीत अपनी सीट से उठे और हर-हर महादेव के जयघोष पर तंज करते हुए कहा- वह मांग करते हैं कि सदन में भोलेनाथ का मंदिर बना दिया जाए। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- हर मन में मंदिर है।

ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के बयान से खफा हुए तेजस्वी।

बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा भी देखने को मिला। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के बीच मनरेगा को लेकर जारी आंकड़े को लेकर तीखी बहस हुई। मंत्री ने कहा कि बुधवार को सरकार के द्वारा जो आंकड़ा सदन में पेश किया गया था वो बिल्कुल सही था। इसके बाद भी नेता प्रतिपक्ष ने सदन के अंदर और बाहर गलत आंकडा पेश किया है। श्रवण कुमार के इतना कहते ही सदन में हंगामा शुरू हो गया। मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि मैं कर्पूरी ठाकुर का शिष्य हूं। मुझे राजनीति विरासत में नहीं मिली है और ना ही मैं सोने का चम्मच लेकर पैदा हुआ हूं। मंत्री के इस बयान पर विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया। नेता प्रतिपक्ष ने इसके बाद प्रतिक्रिया देते हुआ कहा कि मुझे अपमानित किया गया है, जब तक मंत्री माफी नहीं मांगेंगे मैं सदन में नहीं आऊंगा।