बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्माणधीन परिवहन परिसर फुलवारी का किया निरीक्षण, कार्य में तेजी लाने के लिए अधिकारियों को दिए गए दिशा निर्देश।

राजधानी पटना के फुलवारी में परिवहन विभाग का परिवहन परिसर लगभग बन कर तैयार हो चुका है। आज बिहार के मुख्यमंत्री ने निर्माणधीन परिवहन परिसर का निरीक्षण किया तथा इसके निर्माण में तेजी लाने के लिए इस कार्य में लगे अधिकारियों को अपने कार्य में तेजी लाने का निर्देश भी दिया।

यहां पर परिवहन विभाग के सभी कार्यालय एक ही जगह पर मौजूद होंगे। परिसर का विस्तार लगभग 85,793.36 वर्ग मीटर में है। परिवहन परिसर का निर्माण 2020 में शुरू हुआ था और साल 2021 जून तक पूरा हो जाना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसमें देरी हुई। पर फिलहाल वर्ष 2022 में इस कार्य में तेजी लाई गई है। और उम्मीद जताया जा रहा है कि इसी वर्ष इस परिसर का निर्माण संभव हो पाएगा। यह परिसर करीब 8.30 हेक्टेयर में 164 करोड़ रुपए की लागत से बना है। वन विभाग से जुड़े कई कार्यालय भी इसमें निर्मित किए गए हैं।



एक ही कैंपस में मिलेंगे कई सारे ऑफिस।

बता दें कि इस परिवहन परिसर में परिवहन विभाग से जुड़े, डीटीओ, आरटीओ ऑफिस और बस डिपो तीनों एक ही कैंपस में हो गया है। इसके अलावा आरा बक्सर सासाराम, भभुआ, छपरा आदि के लिए बसों की सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी। साथ ही सिटी बसों का परिचालन भी यहां से किया जाएगा। इस परिसर में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए अलग से 3565.35 वर्ग मीटर में बहुमंजिला इमारतों वाली आवासीय कॉलोनी बन रही है। इसके अलावा अलग से कंप्यूटरीकृत ड्राइविंग टेस्टिंग सेंटर का भी निर्माण कराया गया है।