दीपावली के पहले आम जनता को लगा झटका, हवाई किराए में आया गजब का उछाल, दिल्ली से पटना आने के लिए देने होंगे अब 20 हजार…..

दीपावली और छठ पर्व पर घर आने वालों को हवाई जहाज का भारी-भरकम किराया चुकाना पड़ सकता है। खबर ऐसी है कि मुंबई से दरभंगा का हवाई किराया रिकार्ड 25 हजार के पार पहुंच गया है। 24 अक्तूबर को दीपावली व 30 अक्तूबर को छठ का महापर्व है। इस मौके पर बाहर रहने वाले प्राय: हर व्यक्ति गांव आने से अपने को रोक नहीं पाते। इसके लिये वे हर प्रकार के अवरोध को झेल लेते हैं। ऐसे में पर्व से पहले हवाई किराया में बढ़ोतरी ने हर किसी को चिंतित कर दिया है।

यात्रियों के दबाव को देखते हुए एयरलाइंस कंपनी इसका लाभ उठा रही है। दीपावली से एक दिन पूर्व 23 सितंबर को मुंबई से दरभंगा का किराया रिकॉर्ड 25516 रुपये है। यह इस रूट का अब तक का सर्वाधिक किराया बताया जा रहा है। जबकि वहीं बेंगलुरु का किराया 17 हजार को पार कर गया है। 22 अक्तूबर को दिल्ली से आने वाले यात्रियों को प्रति टिकट 20 हजार रुपये देना पड़ रहा है।

विशेष अवसरों पर महंगा टिकट होने से मध्यमवर्गीय परिवार काफी परेशान हो रहे हैं। बाहर में मेहनत मजदूरी करने वाले लोगों के लिए हवाई चप्पल पहन कर हवाई जहाज से घर आना मुश्किल सा प्रतीत होने लगा है। जबकि उड़ान योजना के तहत किफायती दर पर टिकट की बात कही गयी थी। लोगों का कहना है कि एक माह पहले टिकट बुक कराने पर जब यह रेट है, तब आगे क्या होगा, समझा जा सकता है।