बिहार पुलिस ने लिया नववर्ष पर एक शानदार फैसला….

नववर्ष पर बिहार पुलिस ने शानदार फैसला लिया है। बिहार पुलिस नए साल में आम जनता की ऑनलाइन फरियाद सुनेगी। खासकर फेसबुक व ट्विटर के जरिए लोगों की समस्याएं सुनी जाएंगी और फीडबैक लिया जाएगा। एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि अभी बिहार पुलिस फेसबुक और ट्विटर पर है, मगर जल्द ही यह दूसरे इंटरनेट प्लेटफार्म पर भी आएगी। व्यवस्था यहां तक की जा रही है कि पुलिस मुख्यालय में शिकायत लेकर मिलने आने वाले लोगों की बातें ऑनलाइन ही सुनी और सुलझाई जा सके।

बिहार पुलिस के नाम से फेक अकाउंट चलाने वालों की अब खैर नहीं….

इस निर्णय के बारे में एडीजी ने बताया कि पिछले एक साल में बिहार पुलिस के प्रेस और इंटरनेट मीडिया सेल की सक्रियता बढ़ी है। इसके कारण इंटरनेट मीडिया पर फॉलोअर भी बढ़े हैं। ट्विटर पर बिहार पुलिस के फॉलोअर 50 हजार से बढ़कर दो लाख 35 हजार हो गए हैं, जबकि फेसबुक पर 20 हजार से बढ़कर 50 हजार फॉलोअर हो गए हैं। एडीजी ने बिहार पुलिस के नाम, लोगो या पुलिस मुख्यालय के भवन की तस्वीर लगाकर इंटरनेट मीडिया अकाउंट चलाने वालों को चेतावनी देते हुए एक जनवरी तक ऐसे अकाउंट को बंद करने का निर्देश दिया है।

नए साल पर चाक-चौबंद रहेगी सुरक्षा…

नववर्ष के जश्न को लेकर राजधानी समेत पूरे राज्य में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था रहेगी। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को विशेष रूप से सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। पटना में यातायात व्यवस्था और पर्यटन केंद्रों के आसपास छह कंपनी अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

भीड़भाड़ वाले इलाकों में अतिरिक्त पुलिस की तैनाती की जाएगी….

एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने शुक्रवार को बताया कि नववर्ष के मौके पर पार्क, उद्यान, गंगा घाट आदि के आसपास अतिरिक्त पुलिस की तैनाती की गई है। कई जिलों में नाव परिचालन पर रोक लगाई गई है। जिला पुलिस और एंटी लिकर टास्क फोर्स को शराब की तस्करी और अवैध बिक्री रोकने के लिए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।