सोमवार की देर रात को कंकड़बाग टेम्पो स्टैंड के समीप आजाद नगर रोड नंबर 01 F पर एक ऐसी घटना हुई कि लोग न चाहते हुए भी अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए…जानिये क्या है मामला…

राजधानी पटना समेत सूबे में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। रात तो क्या, लोग दिन में भी बाहर निकालना पसंद नहीं कर रहे हैं।  लेकिन सोमबार को कम से कम 2 घंटे तक लोग ठंड की परवाह न करते हुये अपने-अपने घरों से बाहर खड़े रहे।

दरअसल, यहां कबाड़ी की एक दुकान में आग लग गई थी। आग की ऊंची लपट और काला धुआं उठता देख आसपास रहनेवाले लोगों के होश फाख्ता हो गए। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना कंकड़बाग थाने को दी और जबतक मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंचते स्थानीय लोग आग बुझाने की कोशिश में लगे रहे।

आग पर काबू पाने में लग गये  2 घंटे…

सूचना मिलते ही कंकड़बाग फायर स्टेशन से दमकल की छह यूनिट मौके पर पहुंचीं और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गईं। हालांकि कबाड़ी दुकान और कम्युनिटी हॉल के अंदर रखा सारा सामान, पंडाल व फर्नीचर पूरी तरह खाक हो गए। फायर ऑफिसर साधना कुमारी ने बताया कि आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। आगलगी की इस घटना में किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं है।

एक के बाद एक कर फटे तीन सिलिंडर….

सोमवार रात करीब 11 बजे के आसपास कबाड़ दुकान में अचानक आग लग गई। आग ने बढ़कर बगल के कम्युनिटी हॉल को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान तीन छोटे सिलिंडर विस्फोट कर गए। आसपास के मकानों को भी आंशिक क्षति पहुंची।

लोग उठा रहे सवाल…

संकरी गली में कबाड़ी दुकान में लगी आग के बाद इतनी ऊंची लपटें निकल रही थीं कि आसपास के घरों में भी आग लगने की आशंका हो गई थी। इस स्थिति को देख आसपास के लोग सहमे हुए थे। इस भीड़ में लोगों के बीच यह चर्चा भी थी कि जिस तरह पेट्रोल पंप को आबादी वाले इलाके से दूर रखा जाता है, वैसा ही कुछ नियम कबाड़ दुकान के लिए भी बनाया जाना चाहिए। क्योंकि इन दुकानों में कई तरह के ज्वलनशील पदार्थ होते हैं।