नीतीश ने कहा- बिहार में यास पड़ रहा कमजोर, फिर भी सतर्क रहें; ब्लैक फंगस का इलाज सभी अस्पतालों में होगा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों सोशल मीडिया पर सक्रिय दिख रहे हैं।शनिवार को दरभंगा हवाई अड्डा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिखा कि राज्य सरकार के अथक प्रयास और केन्द्र सरकार के सहयोग से दरभंगा हवाई अड्डा नवम्बर 2020 से चालू हो गया। देश के अनेक शहरों से मिथिलावासियों को हवाई संपर्कता सुलभ हो गयी है। कोरोना के बावजूद राज्य के इस तीसरे हवाई अड्डा से रिकाॅर्ड संख्या में लोग आये।राज्य की प्रगति में यह सहायक होगा।

उन्होंने यास चक्रवात को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिखा कि इसका असर बिहार में कम हो रहा है। संबंधित विभागों एवं जिला प्रशासन को जिलों में पानी, बिजली, आवागमन एवं जन-सुविधाओं को बहाल रखने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा गया है। परन्तु सभी को सजग रहना चाहिए।

नीतीश कुमार ने अपने अगले पोस्ट में लिखा कि बिहार में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। स्वास्थ्य विभाग को सभी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पतालों में इसके इलाज के लिए आवश्यक व्यवस्था करने को कहा गया है। कोरोना से बचाव के लिए लगातार सावधानी जरूरी है।

जीविका दीदियों की तारीफ भी की

नीतीश कुमार ने अपने एक पोस्ट में ट्वीट कर कहा  कि ‘जीविका’ की यात्रा वर्ष 2006 से महिलाओं को सशक्त एवं स्वावलंबी बनाने के सपने के साथ शुरू हुई थी। तब से लेकर अब तक 10 लाख 27 हज़ार से अधिक स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से 1 करोड़ 27 लाख से ज्यादा परिवार इसमें जुड़ चुके हैं। राज्य के विकास में एवं खासकर कोरोना संक्रमण के दौरान भी ‘जीविका’ दीदियां महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। ‘जीविका’ की यह यात्रा हम सभी के लिए प्रेरणादायक है।