आज से अगले 4 दिनों तक बैंक बंद रहने वाले है…अपनी 6 सूत्री मांगों को लेकर बैंक कर्मी हड़ताल पर….जानिये क्या है पूरा मामला…

अगर आपको बैंक से लेकर कोई जरूरी काम है तो आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि लगातार चार दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। दरअसल, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएम त्रिवेदी ने बताया कि आगामी 30 और 31 जनवरी को 6 सूत्री मांगों को लेकर बैंक कर्मी हड़ताल पर रहेंगे।

दरअसल, बैंक कर्मियों का 12 वाँ द्विपक्षीय वेतन समझौता नवंबर से निलंबित है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने अपना मांग पत्र अक्टूबर माह में ही सौंप दिया था। इसी को लेकर अब आगामी 30 और 31 जनवरी को बैंक बंद रहेगा। इतना ही नही  बैंकों की बंदी कुल 4 दिनों की होने वाली है। इसके पीछे का कारण यह है कि, आज महीने का चौथा शनिवार है कल रविवार है उसके बाद 2 दिनों की हड़ताल ऐसे में अब बैंक 4 दिनों के बाद यानी 1 फरवरी को ही खुलेगी। हालांकि, बैंकों के द्वारा ऑनलाइन सेवाएं चालू रहेगी। लेकिन, एटीएम से पैसा निकालने को लेकर थोड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है।

जानकारी हो कि, बैंक कर्मियों की यह मांग है कि, बैंकिंग कामकाज को 5 दिन किया जाए। इसके साथ ही साथ पेंशन को अपडेट किया जाए। एनपीएस को खत्म किया जाए और वेतन में भी बढ़ोतरी के लिए बातचीत की जाए। इसके अलावा सभी कैडर में भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाए। अब इन्हीं मांगों को लेकर बैंक कर्मी हड़ताल पर जा रहे हैं।