पटना से पाकिस्तान के 1700 किलोमीटर की दूरी साइकिल से तय कर पटना के युवक ने पूरी दुनिया को दिया प्रकृति को बचाने का संदेश…..

बिहार की राजधानी पटना के एक नौजवान ने साइकिल से ही पाकिस्तान की यात्रा पूरी कर डाली। इस सफल यात्रा के बाद उसका बिहार की धरती पर जोरदार स्वागत किया जा रहा है और इसके साथ ही वह कुछ युवाओं का प्रेरणास्रोत भी बन चुका है। दरअसल साइकल से पटना से पाकिस्तान की यात्रा करने वाला यह छात्र दानापुर का रहने वाला नवनीत गोविंदम है,और होटल मैनेजमेंट के थर्ड ईयर का छात्र है। उसने अपनी यात्रा का नाम बर्न फैट सेव फ्यूल दिया था और 1700 किलोमीटर की यात्रा साइकिल से तय की है।वह 14 जून को पटना से पाकिस्तान के लिए रवाना हुआ था।

नवनीत के पाकिस्तान से वापस लौटने के बाद परिवार के लोग भी काफी उत्साहित हैं। हलांकि यात्रा से पहले नवनीत के परिवार के लोग साईकिल से पाकिस्तान जाने की योजना से थोड़े सशंकित थे…. वहां की उठापटक और हिंसा की खबरों की वजह से येलोग परेशान रहते थे..मगर नवनीत की जिद के आगे परिजनों को झुकना पड़ा। ये लोग हमेशा फोन के जरिए नवनीत से सपर्क में रहते थे। बेटे के सफर पूरा करने पर माता-पिता और परिवार के सदस्यों ने मिठाई खिलाकर खुशी ज़ाहिर की। वहीं नवनीत के इस कारनामे की चर्चा आस-पास लोग भी कर रहें हैं।