संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से होगा शुरू, दिल्ली हिंसा को लेकर हंगामे के आसार

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू होगा और यह सत्र 3 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान दिल्ली हिंसा को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के आसार होने की संभावना हैं. विपक्ष की ओर से दोनों सदनों में कार्यस्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया है. इसके साथ ही दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग करेगी.

सरकार बहस करने को तैयार

वहीं, संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि सरकार दिल्ली ंिहसा समेत हर मुद्दे पर संसद में बहस के लिए तैयार है. सरकार भी इस मुद्दे पर संसद में बहस के लिए तैयार है लेकिन किसी को इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। ऐसी घटना दोबारा न हो इसके लिए बहस होनी चाहिए। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चैधरी ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली हिंसा को रोकने में नाकाम साबित हुई है. चैधरी ने कहा, “कांग्रेस संसद में दिल्ली हिंसा का मामला उठाएगी और हम गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग करेंगे. देश की राजधानी में हिंसा उनकी निगरानी में हुई.

पश्चिम बंगाल में भी हिंसा की आग लगाने की कोशिश

वहीं अधीर रंजन चैधरी ने कहा कि रविवार को कोलकाता में गृहमंत्री अमित शाह की रैली के दौरान भड़काउ नारे लगाए गए थे. उन्होंने कहा कि वहां भी गोली मारो सालों को, जैसे भड़काऊ नारे लगाए जा रहे हैं. भाजपा देश को मजहब के नाम पर बांटने की कोशिश कर रही है. टुकड़े-टुकड़े गैंग की असली कमान तो भाजपा के हाथ में है. धीरे-धीरे पूरा देश सांप्रदायिक हिंसा की चपेट में आ रहा है.”