देश में कोरोना वायरस के मामले 800 के पार पहुंचा, अबतक 20 लोगों की मौत

भारत में कोरोना वायरस के मामले शनिवार को बढ़कर 870 पर पहुंच गए और संक्रमण के कारण 20 लोगों की मौत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने ताजा आंकड़ों में दो और लोगों की मौत होने की जानकारी दी है। अभी तक महाराष्ट्र में चार, गुजरात में तीन, कर्नाटक में दो और मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

दिल्ली में एक और मरीज की मौत

दिल्ली में कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत हो गई। कोरोना पीड़ित यमन के नागरिक को दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित मरीज की राजधानी में दूसरी मौत है। मृतक मरीज यमन का नागरिक था और उसकी उम्र 60 साल थी। व्यक्ति पहले से हाइपरटेंशन और मधुमेह से भी पीड़ित था। इससे पहले दिल्ली में राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 68 वर्षीय एक महिला की कोरोनावायरस के संक्रमण की वजह से मौत हो गई थी। दिल्ली में कोरोना संक्रमित की संख्या 41 हो गई ।

पैदल जा रहे हैं प्रवासी मजदूर

कोरोना वायरस लॉकडाउन के मद्देनजर दिल्ली, गुरुग्राम और अन्य स्थानों से पैदल चलने के बाद बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर गाजियाबाद के लाल कुआं पहुंचे हैं, और अपने घर जाने के लिए बस पकड़ रहे हैं। इस दौरान लोगों की भारी भीड़ दिख रही है साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल पालन नहीं किया जा रहा है। जिसका खामियाजा आने वाले दिनों में लोगों को भुगतना पड़ सकता है।

MP में 4 मामले आए सामने

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के चार नए मरीज सामने आए हैं, इनमें तीन इंदौर और एक उज्जैन से है। इंदौर के मरीजों में 60, 42 और 23 साल के लोग हैं तो वहीं उज्जैन से 23 वर्षीय में कोरोना की पुष्टि हुई है।