मध्य प्रदेश में भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, BPL परिवार की छात्राओं को KG से PG तक मुफ्त शिक्षा, जानें- जनता से क्या वादे किए?

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने संकल्प पत्र जारी कर दिया है।बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि संकल्प पत्र से पहले सभी को दीपावली की सभी को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि समय के साथ-साथ मेनिफोस्टो की महत्वा घटती गई है क्योंकि राजनीतिक दलों ने घोषणा पत्र के जरिए झूठ बोला है। बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो घोषणा पत्र को अपना रोडमैप मानती है। उन्होंने कहा कि हमारे पार्टी का सबसे बड़ा मकसद है गरीब कल्याण।

गरीब, किसान, हर वर्ग के लिए अलग-अलग वादे

संकल्प पत्र में गरीब, किसान, हर वर्ग के लिए अलग-अलग वादे किए हैं। कांग्रेस का वचन पत्र 17 अक्टूबर को आया था। 25 दिन बाद इसके जवाब में BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने पार्टी का संकल्प पत्र भोपाल में जारी किया। इससे पहले नड्‌डा ने कहा, ‘दूसरे राजनीतिक दल ‘वादा करो और भूल जाओ’ की नीति पर काम करते हैं, लेकिन BJP में ऐसा नहीं है। पार्टी मॉनिटरिंग कर इसे लागू कराने का काम करती है।’ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘संकल्प पत्र को अक्षरश: जमीन पर उतारने का काम किया जाएगा।’

मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को मतदान

भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर (मिंटो हॉल) में हो रहे इस कार्यक्रम में संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष जयंत मलैया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद हैं। मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होना है।