बिहार विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की पहली वर्चुअल रैली आज, एक लाख से अधिक लोगों को सुनायी जायेगी गृहमंत्री अमित शाह की भाषण

बिहार विधानसभा का चुनाव में अब कुछ ही महीने रह गए हैं। लेकिन कोरोना महामारी के कारण सभी रैली पर रोक लगी हुई है। इसके कारण BJP विधान सभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव से पहले भाजपा की पहली वर्चुअल रैली आज आयोजित होने जा रही है. भाजपा शाम 4 बजे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भाषण को एक लाख से अधिक लोगों को सुनायेगी. भाजपा पटना महानगर ने चारों विधानसभा में मंडल स्तर तक हर केंद्र पर गृहमंत्री अमित शाह के बिहार जनसंवाद वर्चुअल रैली की तैयारी पूरी कर ली है.

चारों विधानसभा में हर बूथ पर एक टीवी स्क्रीन लगेंगे

मिडिया प्रभारी जय प्रकाश ने बताया कि अध्यक्ष अभिषेक कुमार नरेश विद्या मंदिर, चकमुसल्लहपुर, पटना में जिला एवं प्रदेश के पदाधिकारियों के साथ बिहार जन संवाद कार्यक्रम से जुड़ेंगे. महानगर अध्यक्ष अभिषेक कुमार के मुताबिक चारों विधानसभा में हर बूथ पर एक टीवी स्क्रीन लगाकर 30 से 35 की संख्या में शरीरिक दूरी बनाकर कार्यक्रम को सुना जायेगा. हर बूथ पर मास्क और सेनिटाइजर की व्यवस्था की जायेगी.

कार्यकर्ताओं के साथ तीन चरणों में की अहम बैठकें

भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने दूसरे दिन भी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ तीन चरणों में अहम बैठकें की. दोनों पार्टी के आला अधिकारियों ने सभी स्तर के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को वर्चुअल रैली को हर तरह से सफल बनाने के लिए पूरजोर प्रयास करने को कहा है. इससे ज्यादा से लोगों को जोड़ने को कहा गया है. ताकि अधिक से अधिक संख्या में आम लोगों को पार्टी की सभी जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिल सके. साथ ही इस कोरोना काल में सरकार की तरफ से किये गये सभी कल्याणकारी प्रयासों के बारे में भी जानकारी मिल सके. ऐसा कोई बूथ नहीं हो, जिस पर वर्चुअल रैली को नहीं सुना जाये.

11 से 30 जून तक चलेगा महाजनसंपर्क अभियान

भूपेंद्र यादव और बीएल संतोष ने सभी प्रकोष्ठों और मोर्चाओं के अध्यक्षों को टास्क देते हुए कहा कि वर्चुअल रैली के बाद सभी अपने-अपने क्षेत्र में मास्क और सैनिटाइजर वितरण का काम करें. इसके अलावा 11 से 30 जून तक महाजनसंपर्क अभियान चलाने को कहा गया है, जिसमें सभी शक्ति केंद्रों के स्तर पर हैंडबिल का वितरण किया जायेगा. इनमें सरकारी जन-कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी रहेगी. इस महाजनसंपर्क अभियान की तैयारी वर्चुअल रैली के बाद की जायेगी.पार्टी के दोनों आला अधिकारियों ने पहले चरण में सभी जिलाध्यक्षों और जिला प्रभारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की. दूसरे चरण में सभी प्रकोष्ठ एवं मोर्चा के अध्यक्षों तथा तीसरे चरण में मीडिया प्रभारियों, प्रवक्ताओं समेत अन्य के साथ बैठक की.

पटना सिटी विधानसभा में 71 स्थानों पर सुनेंगे लोग

केंद्रीय गृहमंत्री को सुनने के लिए प्रत्येक चार विधानसभाओं में अलग-अलग संख्या में इसकी व्यवस्था की गयी है. पटना सिटी विधानसभा में 71, बांकीपुर में 62, कुम्हरार में 213 और दीघा विधानसभा में 89 स्थानों पर इस कार्यक्रम को लोग सुनेंगे. इसके अलावा सभी लोगों के व्हाट्स एप और मैसेज के माध्यम से इस कार्यक्रम का लिंक भेजा गया है.

फेसबुक, यू-ट्यूब और ट्वीटर के पते भी सार्वजनिक किये गये हैं. ताकि शहरों में अधिक से अधिक संख्या में लोग इससे सीधे तौर पर जुड़े सकें. सभी विधायक समेत अन्य सभी जन प्रतिनिधि और पार्टी कार्यकर्ता अलग-अलग स्थानों पर बैठकर लोगों के साथ इस कार्यक्रम को सुनेंगे. भाजपा प्रदेश कार्यालय में बिहार प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव, उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल समेत अन्य सभी प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे.

संजीव चौरसिया दीघा में सुनेंगे

जबकि दीघा विधायक संजीव चौरसिया दीघा में, कुम्हरार विधायक अरुण कुमार सिन्हा अशोक नगर रोड नं-1, पटना महानगर अध्यक्ष अभिषेक कुमार भिखना पहाड़ी में नरेश विद्या मंदिर स्कूल, महानगर युवा मोर्चा अध्यक्ष अमिषेक कुमार बोरिंग रोड में इस कार्यक्रम को कार्यकर्ताओं के साथ सुनेंगे.