लेवी की वसूली करने आये थे नक्सली, पुलिस ने पर्चा और हथियार के साथ किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर पुलिस ने लेवी लेने आये तीन नक्सलियों को नक्सली पर्चा और हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली संगठन के दस सदस्य किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे है। उसी आधार पर विशेष अभियान बनाकर छापेमारी की गयी, जिसमें पुलिस को यह सफलता हाथ लगी है। एसएसपी जयकांत ने इसकी जानकारी दी है।

लेवी की मांग में आये थे नक्सली

पुलिस की स्पेशन टीम ने मीनापुर थाना क्षेत्र के गंगटी इलाके में छापेमारी की। इस दौरान तीन नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि सात नक्सली मौके से भाग खड़े हुए। बताया जाता है कि यह नक्सली संगठन मीनापुर थाना क्षेत्र के खरार मठ के बालू-गिट्टी व्यवसायी वंशलाल साह से पांच लाख रुपये की लेवी की मांग पिछले 5 जून को की थी। और लेवी की वसूली के लिए आज आये थे, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के कारण तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नक्सली पर्चा के साथ हथियार बरामद

गिरफ्तार नक्सलियों में बेलसंड थाना क्षेत्र के हसौर गांव का राघो राय उर्फ रघु महिदवारा ओपी के सुगरी डीह गांव का प्रमोद राय व सिवाईपट्टी थाना के मधेयपुर गांव का संजीव कुमार शामिल है। संजीव सिवाईपट्टी थाना की गाड़ी का चालक रह चुका है। लेवी की राशि वसूलने में वह नक्सलियों के साथ मध्यस्थता करता था। उसके पास से लेवी के 20 हजार रुपये बरामद हुए हैं। अन्य दो आरोपितों के पास से एक-एक कट्टा, दो-दो कारतूस, पांच मोबाइल व नक्सली पर्चे बरामद हुए हैं। बाकी फरार नक्सली की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।