कृषि कानून के विरोध में राहुल की ‘खेती बचाओ यात्रा’, राहुल गांधी ने कहा-मजदूरों और किसानों का गला काट रही मोदी सरकार

कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ‘खेती बचाओ यात्रा’ जारी है। राहुल गांधी ने आज पंजाब के संगरूर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तीन नये कृषि कानूनों के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मजदूरों और किसानों का गला काट रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि हम यह स्वीकार करते हैं कि मंडियों, पीडीएस और एमएसपी से जुड़े सिस्टम में खामियां हैं, इसे मजबूत करने की जरूरत है. लेकिन नरेंद्र मोदी उस व्यवस्था को सुधारने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं, वह उस व्यवस्था को नष्ट कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि छह साल से दिल्ली में नरेंद्र मोदी जी की सरकार है और छह साल से ये सरकार गरीबों, मज़दूरों, किसानों पर एक के बाद एक आक्रमण कर रही है. इनकी एक भी नीति गरीब जनता को फायदा पहुंचाने की नहीं है, इनकी सब नीति इनके 3-4 चुने हुए मित्रों के लिए बनाई जाती हैं.

देश की आर्थिकता को तोड़ने की कोशिश

मोदी सरकार द्वारा पारित किए गए काले खेती कानूनों के लागू होने से खेती प्रधान राज्यों के किसान, आढ़ती, मजदूर और इस क्षेत्र से जुड़े अन्य व्यक्तियों का भविष्य तबाह हो जाएगा। कृषि ही देश की आर्थिक स्थिति का आधार है और केंद्र यह कानून पास करके देश की आर्थिकता को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

हमेशा किसानों के लिए खड़ी है पंजाब सरकार

कृषि कानून का सीधा फायदा कारपोरेट घरानों को होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली पंजाब सरकार हमेशा किसानों के लिए खड़ी है। कैप्टन ने कहा कि कानून बन चुका है। मेरी दुआ है कि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनें, ताकि वे इस काले कानून को रद्द करके किसानों को राहत प्रदान करें। कानून में बदलाव संभव हैं, जरूरत बस कोशिश करने की होती है।