कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घर सीबीआई का छापा, आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई,50 लाख नकद बरामद

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश के बंगलूरू स्थित आवास पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है। छापेमारी के दौरान सीबीआई ने 50 लाख रुपये के करीब नकद जब्त किया है। उनपर आय से अधिक संपत्ति का आरोप हैं. सीबीआई ने शिवकुमार के कर्नाटक और मुंबई सहित कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. सीबीआई ने शिवकुमार के कर्नाटक स्थित 9 ठिकानो पर छापा मारा है. इसके अलावा उसके दिल्‍ली में 4 और मुंबई स्थित एक ठिकाने पर रेड किया है. सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति का केस भी दर्ज किया है.

 

15 ठिकानों पर कम से कम 60 अधिकारी कर रही छापेमारी

सीबीआई की टीम शिवकुमार और उनके भाई सुरेश के 15 से अधिक ठिकानों पर छापा मार रही है। इसमें उनके पूर्व निवास डोड्डालहल्ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर भी शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि इन 15 ठिकानों पर कम से कम 60 अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं।

सीबीआई द्वारा छापेमारी सुबह 6 बजे कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के डोड्डालहल्ली गांव में स्थित उनके निवास पर शुरू हुई, जहां से शिवकुमार विधायक हैं। डीके सुरेश बंगलूरू ग्रामीण से सांसद हैं। जिन आवासों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का है।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘मोदी और येदियुरप्पा की जोड़ी डराने-धमकाने का खेल अपनी कठपुतली सीबीआई के द्वारा डीके शिवकुमार के यहां छापेमारी करवाकर कर रही है, लेकिन ये हमें नहीं रोक सकता है। सीबीआई को येदियुरप्पा सरकार में भ्रष्टाचार की परतों का पता लगाना चाहिए। लेकिन, ‘रेड राज’ उनकी एकमात्र ‘कपटपूर्ण चाल’ है!’

&

;