कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर CM नीतीश कुमार ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, स्वास्थ्य मंत्री भी रहेंगे मौजूद,सात राज्यों से आने वाले यात्री होंगे होम कोरेंटिन

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार तेज हो गई है। चार महीने बाद इसके सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को देश में संक्रमण के करीब 40 हजार मामले आए जो करीब चार महीने में एक दिन में आए सबसे अधिक मामले हैं।

बिहार में भी नीतीश सरकार ने हाई अलर्ट जारी की

देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार में भी नीतीश सरकार ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने आज हाईलेवल बैठक बुलाई है. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री और विभाग के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. साथ ही बिहार के सभी डीएम और सिविल सर्जन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे

होली को लेकर बाहर से आ रहे लोगों पर विशेष निगरानी रखने पर जोर

इस हाई लेवल मीटिंग में मुख्य रूप से होली को लेकर बाहर से आ रहे लोगों पर विशेष निगरानी रखने पर जोर दिया जायेगा. इसके लिए राज्य के सभी 533 पीएचसी पर कोरोना की जांच हो, इसको लेकर बैठक में निर्णय लिये जा सकते हैं, साथ ही गांव में आने वाले व्यक्ति पर नजर रखने के लिए पंचायत प्रतिनिधि के साथ-साथ आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका को विशेष जिम्मेदारी दी गयी है।

सात राज्यों से पटना आने वाले लोग होंगे होम काेरेंटिन 

महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात समेत सात राज्यों से पटना आने वाले लोगों को अब होम काेरेंटिन किया जायेगा. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर जांच बूथ बनाये गये हैं, जहां जांच भी शुरू कर दी गयी है. तीनों जगहों से यात्रियों की सूची मंगायी जा रही है.जिनके घर कोरेंटिन होने की व्यवस्था नहीं है, उनके लिए होटल पाटलिपुत्र अशोक में आइसोलेशन कम कोरेंटिन सेंटर की व्यवस्था है. पॉजिटिव आने वालों के संपर्क में रहने वाले 25 लोगों की जांच का भी निर्देश स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किया गया है.