सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर जताया शोक, कहा-राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमान ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सांसद अहमद पटेल के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि अहमद पटेल एक प्रख्यात राजनेता एवं समाजसेवी थे। गुजरात के साथ-साथ देश की राजनीति में उनका बहुमूल्य योगदान रहा है । उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुई है।

‘अपूरणीय क्षति को सहन करने की ताकत दे’

नीतीश कुमार ने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना है कि वे उन्हें जन्नत में अहम मकाम अता करे और उनके परिवार वालों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की ताकत दे ।

डॉ० जय कृष्ण मेहता के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

वहीं नीतीश कुमार ने साहित्यकार एवं बिहार राष्ट्र भाषा परिषद के पूर्व निदेशक डॉ० जय कृष्ण मेहता के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि डॉ० जय कृष्ण मेहता की साहित्य के प्रति गहरी अभिरूचि थी। उन्होंने अपने जीवनकाल में अनेक पुस्तकों की रचना की। डॉ० महता का एक शिक्षक से बिहार राष्ट्र भाषा परिषद् के निदेशक तक का सफर उनकी कर्मठता का परिचायक है। वर्ष 1995 में उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था । वे मृदुभाषी एवं मिलनसार व्यक्ति थे। उनसे मेरा निकट का संबंध रहा है। उनके निधन से साहित्य के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुयी है।

सीएम ने गणेश प्रसाद यादव के निधन पर जताया शोक

सीएम नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री गणेश प्रसाद यादव के निधन पर गहरी शोक व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है ।