BIG BREAKING: संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से शुरू, विपक्ष के हंगामे के कारण सदन दोपहर 2 बजे तक स्थगित

 

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है और यह सत्र 3 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान दिल्ली हिंसा को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के कारण सदन दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया है.संसद परिसर में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा. भारी हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. कांग्रेस सांसद जिसमें राहुल गांधी, शशि थरूर और अधीर रंजन चौधरी शामिल हैं उन्होंने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया। सभी दिल्ली हिंसा को लेकर गृह मंत्री शाह के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं

विपक्षी पार्टियों ने दिल्ली हिंसा के लिए जिम्मेदार गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है. दिल्ली हिंसा को लेकर टीएमसी सांसदों ने संसद परिसर में मुंह पर काली पट्टी लगाकर विरोध किया.

सरकार बहस करने को तैयार

वहीं, संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर संसद में बहस के लिए तैयार है. सरकार भी इस मुद्दे पर संसद में बहस के लिए तैयार है लेकिन किसी को इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। ऐसी घटना दोबारा न हो इसके लिए बहस होनी चाहिए। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चैधरी ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली हिंसा को रोकने में नाकाम साबित हुई है. चैधरी ने कहा, “कांग्रेस संसद में दिल्ली हिंसा का मामला उठाएगी और हम गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग करेंगे. देश की राजधानी में हिंसा उनकी निगरानी में हुई.