महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में सड़क हादसे, तीन महिला समेत सात मजदूरों की मौत, 27 घायल

देश में कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लॉक डाउन में प्रवासी मजदूरों की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन प्रवासी मजदूरों की सड़क दुर्घटना में मौत होने खबर सामने आ रही है।

महाराष्ट्र के यवतमाल में चार मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र के यवतमाल में मंगलवार सुबह एक ट्रक और बस की भिड़ंत हो गई है। जिसमें चार मजदूरों की मौत हो गई जबकि 15 घायल हो गए हैं। यह बस सोलापुर से झारखंड जा रही थी।

UP के महोबा में सड़क दुर्घटना

वही दूसरी ओर  दिल्ली से प्रवासी मजदूरों को लेकर लौट रहा एक ट्रक सोमवार देर रात झांसी-मिर्जापुर हाइवे पर महोबा जिले के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में ट्रक में सवार तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हो गए। बताया गया कि ट्रक में 25 प्रवासी मजदूर सवार थे। पुलिस ने घायलों को पीएचसी पनवाड़ी में भर्ती कराया है। पुलिस ने क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त ट्रक को सीधा कराकर हटवाया, जिसके बाद ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु हो सकी।

ट्रक का पहिया फटने के कारण हुई दुर्घटना

बताया गया कि ट्रक का पीछे का बायां पहिया फटने के कारण दुर्घटना हुई। 25 प्रवासी मजदूर ट्रक से दिल्ली से महोबा आ रहे थे। ट्रक महुआ मोड़ के पास रात 9:15 बजे पहुंचा। तभी उसका पिछला पहिया फट गया। इससे ट्रक असंतुलित होकर खाई में जाकर पलट गया। प्रवासी मजदूर उसके नीचे दब गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। मरने वालों में महोबा के ग्राम चक्का निवासी पुष्पा, हीरा और संतोषी शामिल हैं।

हादसे की सूचना मिलते ही डीएम अवधेश कुमार तिवारी, एसपी मणिलाल पाटीदार वहां पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना।