बीपीएससी ने दूसरे चरण के 20 से अधिक विषयों का रिजल्ट किया जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

बिहार लोक सेवा आयोग ने बीपीएससी टीआरई रिजल्ट 2023 घोषित कर दिया है। जो अभ्यर्थी बिहार स्कूल शिक्षक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www,bpsc.bih.nic.in के माध्यम से रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।

शिक्षकों के कुल 86,557 पद भरे जाएंगे

बीपीएससी टीआरई चरण 2 परीक्षा 7 दिसंबर को शुरू हुई और 15 दिसंबर, 2023 को समाप्त हुई। परीक्षा पहले दिन दो पालियों में और दूसरे दिन से एक पाली में आयोजित की गई थी। संशोधित रिक्ति सूची के अनुसार इस भर्ती अभियान के माध्यम से शिक्षकों के कुल 86,557 पद भरे जाएंगे।

भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया प्रक्रिया 5 नवंबर को शुरू हुई और 14 नवंबर, 2023 को समाप्त हुई। वहीं, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर को शुरू हुई और 25 नवंबर, 2023 को समाप्त हुई। अभ्यर्थी अपना रिजल्ट रोल नंबर सहित अन्य डिटेल्स दर्ज करके चेक कर सकते हैं।

11-12 कक्षा के कई विषयों का रिजल्ट जारी

गौरतलब है कि कक्षा 11-12 संस्कृत, मैथिली, मगाही, पाली, प्राकृत, गणित, रसायन विज्ञान, भौतिकी, जूलॉजी, अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र और दर्शन के लिए, बीपीएससी ट्रे 2 अंतिम उत्तर कुंजी 2023 जारी किया गया है। आंसर-की जारी करने के बाद अभ्यर्थियों ऑब्जेक्शन दर्ज करने का भी समय दिया गया है। आपको बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से टीचर के लाखों पदों पर भर्तियां की जा रही हैं।