BIG BREAKING: ललन सिंह ने JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, नीतीश खुद संभाल सकते हैं पार्टी की कमान

सूत्रों के हवाले से खबर है है कि JDU से….जहां जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह  राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले इस्तीफा दे दिया है. ललन सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से मुक्त किए जाने का आग्रह किया था. बताया जा रहा है कि ललन सिंह के इस्तीफा देने बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 29 दिसंबर की बैठक में सीएम खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकते हैं.

नीतीश के आग्रह को भी नहीं माने ललन सिंह

खबर यह भी आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार खुद अध्यक्ष न बनकर अपने किसी करीबी को यह पद दे सकते हैं. हालांकि, यह जानकारी भी सामने आ रही है कि नीतीश कुमार ने लोक सभा चुनाव तक बने रहने का आग्रह किया था, लेकिन ललन सिंह पद छोड़ने पर अड़े हुए थे.

सीएम नीतीश को सौंपा इस्तीफा

जदयू के ललन सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा नीतीश कुमार को सौंप दिया है. लेकिन इसपर फैसला या घोषणा 29 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली पार्टी की बैठक में लिया जाएगा.अगर 29 दिसंबर को नीतीश कुमार की मौजूदगी में होने वाली बैठक में इस बात पर सहमति बन जाती है कि ललन सिंह अब आगे पार्टी का अध्यक्ष पद का जिम्मा नहीं देखेंगे तो यह अपने आप में एक बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम होगा.

कई दिग्गज छोड़ चुके हैं अध्यक्ष पद

इससे पहल नीतीश कुमार जॉर्ज फर्नांडीस से लेकर शरद यादव, आरसीपी सिंह, उपेंद्र कुशवाहा और प्रशांत किशोर को पार्टी के सबसे बड़े पद से हटा चुके हैं. इस बार नीतीश कुमार पार्टी की कमान किसे देंगे, यह देखना दिलचस्प होगा. आरसीपी सिंह जो नीतीश कुमार के कभी सिपहसलार थे, उन्होंने पार्टी का पद छोड़ने के बाद नीतीश के ही खिलाफ बगावत छेड़ दी थी