दिल्ली में बिहार कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक, दिल्ली से अचानक आया इन नेताओं को बुलावा, राहुल-खरगे के सामने लगेगी हाजिरी

बिहार कांग्रेस में सबकुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है…पार्टी आलाकमान के बुलावे पर बिहार कांग्रेस के दिग्गज नेता सोमवार को एक-एक कर दिल्ली कूच कर गए।

मंगलवार को वहां बैठक होनी है, जिसमें बिहार की लोकसभा सीटों के समीकरण पर विचार-विमर्श होगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और बिहार इकाई के नव-नियुक्त प्रभारी मोहन प्रकाश के साथ राहुल गांधी सभी 40 सीटों पर कांग्रेस और आईएनडीआईए की संभावनाओं पर विचार करेंगे।

राहुल गांधी बिहार के कांग्रेसी नेताओं के साथ करेंगे बैठक

इंडिया गठबंधन की दिल्ली बैठक के बाद बिहार में भी लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों का बंटवारा होना है। इसे फाइनल करने से पहले महागठबंधन की पार्टियां अपनी अलग-अलग बैठक कर रही हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया है। मंगलवार को राहुल गांधी इनके साथ मीटिंग करने वाले हैं।

बिहार से 25 नेताओं के साथ बैठक

बिहार,पंजाब और जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंगलवार को राहुल गांधी मीटिंग करेंगे। सबसे पहले बिहार के नेताओं के साथ वे बातचीत करने वाले हैं। बिहार से प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, नए बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश, कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान, लोकसभा की पूर्व स्पीकर मीरा कुमार, पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, एमएलसी डॉ. समीर कुमार सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा खास तौर से इसमें शामिल हो रहे हैं। बिहार से 25 नेता इसमें शामिल हो रहे हैं।

अनिल शर्मा ने रखी है 10 सीटों की मांग

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा था कि कांग्रेस को बिहार में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए महागठबंध में10 सीटें चाहिए। शर्मा ने यहां तक कहा था कि कांग्रेस अकेले लड़े तो महागठबंधन से ज्यादा सीटें ला सकती हैं। राहुल गांधी के साथ मीटिंग में इस पर भी चर्चा तय है कि बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार करके कांग्रेस को दो और मंत्री पद क्यों नहीं नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव दे रहे हैं!