जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को किया ढेर, 24 घंटे में 9 दहशतगर्द मारे गए

आज मारे गए चार आतंकी

कल मारे गए थे 5 आतंकी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों का सफाया करने की ठान रखी है. सुरक्षाबलों की ओर से घाटी में आतंकियों के सफाए का अभियान जारी है. बीते एक हफ्ते में 15 आंतकियों को मार गिराया है और भारी मात्रा में हथियार-विस्फोटक बरामद किया है. मारे गए आतंकियों में अधिकतर आतंकियों का संबंध आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से था.जम्मू-कश्मीर के शोपियां में पिंजोरा इलाके में सुरक्षा बलों ने सोमवार को एनकाउंटर में 4 आतंकियों को मार गिराया। दहशतगर्दों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया था। इससे पहले रविवार को शोपियां के ही रेबन गांव में 5 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। एनकाउंटर में पुलवामा और कुलगाम का हिज्बुल कमांडर फारुक अहमद भट उर्फ नाली भी मारा गया। वह ए++ आतंकवादियों की लिस्ट में शामिल था।

जम्मू कश्मीर में 8 दिन में 18 आतंकी ढेर

इंटेलीजेंस एजेंसी ने पिछले महीने पाकिस्तान से आतंकी घुसपैठ का अलर्ट किया था। उसके बाद सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में तलाशी अभियान छेड़ रखा है।

  • 1 जून: नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश करते हुए 3 पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था।
  • 2 जून: पुलवामा के त्राल इलाके में 2 आतंकी मारे गए।
  • 3 जून: पुलवामा के ही कंगन इलाके में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया।
  • 5 जून: राजौरी जिले के कालाकोट में एक आतंकवादी मारा गया।
  • 7 जून: शोपियां के रेबन गांव में 5 आतंकी मारे गए।
  • 8 जून: शोपियां में पिंजोरा इलाके में 4 आतंकी ढेर।

दक्षिण कश्मीर से अपना बेस राजौरी और पुंछ में शिफ्ट कर रहे हैं आतंकी

आतंकी कश्मीर घाटी से भागकर जम्मू आने के लिए कमांडर मुगल रोड का इस्तेमाल करते थे। सुरक्षाबलों ने खुलासा किया है कि पिछले कुछ महीनों के दौरान जब से सुरक्षाबलों ने घाटी में टॉप कमांडर का खात्मा किया है, तब से आतंकी दक्षिण कश्मीर से अपना बेस राजौरी और पुंछ में शिफ्ट कर रहे हैं।