अनंतनाग से हिजबुल का एक आतंकी गिरफ्तार, कुलगाम निवासी इमरान नबी ने एक दिन पहले ही आतंकी संगठन का थामा था दामन

कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों को भारी सफलता मिली है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने एक दिन पहले ही आतंकी बनने वाले एक युवक को पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया । उसने एक दिन पहले ही आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का दामन थामा था। उसकी शिनाख्त कुलगाम निवासी इमरान नबी के रूप में हुई है।

विश्वविद्यालय के साउथ कैंपस का छात्र है आतंकी

पुलिस के अनुसार, इमरान नबी अनंतनाग की फतेहगढ़ कॉलोनी स्थित विश्वविद्यालय के साउथ कैंपस का छात्र है। वह 11 जून से कुलगाम स्थित अपने घर से लापता था। उसके परिवार वालों ने 14 जून को उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद सुरक्षाबल उसकी तलाश में जुटे थे।

 एक पिस्टल व अन्य संदिग्ध सामग्री बरामद

सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि वह अनंतनाग में मौजूद है। उसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, 1 आरआर और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक पिस्टल व अन्य संदिग्ध सामग्री मिली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

CRPF पर पेट्रोल बम से हमला

श्रीनगर के हैबकदल चौक पर अज्ञात आतंकियों ने 28वीं सीआरपीएफ के कैंप पर पेट्रोल बम से हमला किया। धमाका गेट के बाहर सड़क पर होने से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। पुलिस इलाके को घेर कर जांच में जुटी है।

 

इमरान नबी के घरवालों ने 14 जून को उसके गायब होने की शिकायत दर्ज कराई थी