पटना में बिना मास्क चलनेवाले हो जाए सावधान, आज से जांच अभियान तेज, कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए जाने पर भेजा जाएगा आइसोलेशन सेंटर

बिहार में कोरोना को लेकर एक बार प्रशासन सख्त है. राजधानी की सड़कों पर बिना मास्क के चलने वालों की खैर नहीं है. अगर कोई बिना मास्क के पकड़े जाते हैं तो उनको सिर्फ फाइन लेकर छोड़ा नहीं जाएगा, बल्कि उनका कोरोना टेस्ट भी कराया जाएगा और  पॉजिटिव मिलने पर उनको सरकारी आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया जाएगा.

होम आइसोलेशन में जाने की इजाजत नहीं

कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने पर उसे आइसोलेशन सेंटर में भर्ती करवाया दिया जाएगा. यही नहीं किसी भी हाल में होम आइसोलेशन में जाने की इजाजत नहीं होगी. लेकिन अगर टेस्ट में वो निगेटिव पाया जाता है तो जुर्मना वसूलने के बाद डांट फटकरा कर छोड़ दिया जाएगा. लेकिन कोई वाहन चालक बिना मास्क के पकड़े जाते हैं और टेस्ट में निगेटिव भी आते हैं तो उनके वाहन को जब्त कर लिया जाएगा.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं

पटना में सब्जी मार्केट, कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स और अन्य जगहों पर मास्क के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है. पटना डीएम कुमार रवि ने बताया कि सब्जी मंडी, बस स्टैंड, मॉल और मार्केट वाले जगहों पर अभियान चलाकर कोरोना टेस्ट किया जाएगा. गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर, खलासी और सवार पैसेंजर भी बिना मास्क के दिखेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मार्केट और वेंडर जोन में बगैर मास्क पहने दुकानदारों और ग्राहकों के मिलने पर 3 दिनों के लिए मार्केट और वेंडर जोन बंद किया जाएगा. मार्केट बंद कराने का आदेश एसडीओ देंगे.