राजद को फिर लग सकता है झटका, चंद्रिका राय के करीबी शक्ति यादव समेत 2 एमएलए थाम सकते हैं जेडीयू का दामन

बिहार में विधानसभा का चुनाव नजदीक आते ही सियासी दलबदल का खेल जारी है. इस दौरान सबसे ज्यादा खतरा राजद को है. अभी तक राजद के 6 विधायकों ने जेडीयू का दामन थाम चुके हैं. विधायकों के जाने से लालू प्रसाद की पार्टी राजद की मुश्किलें बढ़ गई है. अब दो अन्य विधायकों के भी जेडीयू में जाने की अटकलें काफी तेज हो गई हैं. लालू के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव और शक्ति सिंह यादव भी पिछले कई दिनों से जेडीयू के संपर्क में हैं. हालांकि भोला यादव ने इसे अफवाह बताया है.

शक्ति यादव का नीतीश कुमार के साथ जाना तय

हिलसा के राजद के टिकट पर जीत कर आए शक्ति सिंह यादव का नीतीश कुमार के साथ जाना लगभग तय है और वह पिछले कई दिनों से जेडीयू के बड़े नेताओं के संपर्क में हैं, वहीं दूसरी ओर बुरे और अच्छे वक्त में लालू के साथ साया बनकर रहने वाले भोला यादव की भी पार्टी छोड़कर जेडीयू में जाने की अटकलें तेज हो गई हैं. दरअसल शक्ति सिंह यादव बिहार के नालंदा जिले के हिलसा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं जहां से वो पिछले विधानसभा चुनाव में जीतकर विधायक बने थे.

हिलसा सीट की जातीय समीकरण की बात करें तो यादवों की अपेक्षा कुर्मी और अन्य पिछड़ी जातियों का प्रभाव ज्यादा है, ऐसे में यह माना जा रहा है कि हार के डर से पहले ही वह नीतीश कुमार के साथ हो लेंगे. इसके लिए इलाके में जेडीयू और अति पिछड़ा का फैक्टर भी कारण माना जा रहा है, दूसरी ओर लालू के करीबी माने जाने वाले भोला यादव पर भी जेडीयू डोरे डाल रही है.