रुपेश हत्याकांड पर सियासत गर्म, बढ़ते अपराध के विरोध में उतरा विपक्ष, तो बीजेपी ने अपराधियों का एनकाउंटर की मांग की

पटना में इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन हेड रूपेश सिंह की हत्या को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है। लॉ एंड ऑर्डर को लेकर राजनेता चाहे वो सत्ता पक्ष के हों या फिर विपक्ष के नीतीश सरकार को घेरने में लगे हैं। जहां विपक्ष  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पुलिस को खुली छूट देने की मांग कर रहे हैं. वहीं बीजेपी ने तो योगी मॉडल के तर्ज पर अपराधियों का एनकाउंटर की मांग कर रही है.

बिहार में भी योगी मॉडल की मांग

बिहार सरकार में शामिल बीजेपी के नेता को ही अपने सरकार के मॉडल पर भरोसा नहीं है. अब बिहार बीजेपी के नेता ही बिहार में भी योगी मॉडल की मांग करने लगे हैं. बीजेपी विधायक नितिन नवीन आज रुपेश सिंह के वारदात वाली जगह पर गए और इस दौरान वह अपराध पर नाराज दिखे. उन्होंने भी बिहार में योगी मॉडल की बात कही और कहा कि अगर अपराधी अपराध करके भाग रहा है तो उसका एनकाउंटर कर देना चाहिए.उन्होने कहा कि यदि अपराधी बेलगाम हो रहे हैं और परिस्थियतियां खराब हो रही है तो उनका एनकाउंटर करने में क्या हर्ज है.

सरकार को इस मामले में चिंता करने की ज़रूरत

बीजेपी के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि राजधानी पटना समेत पिछले कुछ दिनो में राज्य के अलग-अलग जिलों में घटी घटना चिंता का विषय है। सरकार को इस मामले में चिंता करने की ज़रूरत है। पुलिस सिस्टम और पटना पुलिस पर विवेक ठाकुर ने सवाल उठाते हुए कहा कि शहर में ऐसी घटना होती हैं, लेकिन कोई सीसीटीवी फ़ुटेज नहीं आ रहा है, ऐसा क्यों?

बिहार में अपराधियों का एनकाउंटर करने की जरूरत

वहीं जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पटना में हुए हत्याकांड पर नीतीश कुमार की सरकार को घेरते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार अब किस बात की समीक्षा कर रहे हैं। पप्पू यादव ने कहा कि बिहार पुलिस को अब फ्री हैंड देने का समय आ गया है और बिहार में अपराधियों का एनकाउंटर करने की जरूरत है।

अपराधियों के सामने नतमस्तक सरकार

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जिस तहर से सरकार के नाक के नीचे पटना में हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है, वो सवाल खड़े करता है। अपराधियों का सुनामी आ गया है। ये सरकार अपराधियों के सामने नतमस्तक है। सरकार बताए कि आखिर कब तक जनता अपराध से कड़ाहती रहेगी।

राज्य में कानून व्यवस्था के सुधार की जरूरत

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि अपराधियों के बढ़ते मनोबल को दिखाता है। मुख्यमंत्री की लगातार पुलिस के साथ बैठकों का कोई असर नहीं पड़ा है। राज्य में कानून व्यवस्था के सुधार की जरूरत है। कल की घटना राज्य सरकार के लिए तमाचा है।