गाजीपुर बॉर्डर पर उखाड़ी जा रही हैं कीले, किसानों से मिलने पहुंचे विपक्ष के 10 सांसदों को पुलिस ने रोका

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। गाजीपुर बॉर्डर अभी भी बंद है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई जगह रूट डायवर्जन किया है. दिल्ली का गाजीपुर बॉर्डर एक बार फिर सियासत के केंद्र में हैं. आज वहां जबरदस्त हलचल है. विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल गाज़ीपुर बॉर्डर पहुंच गया है। हालांकि विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने रोक दिया है। आपको बता दें कि विपक्षी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल में एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले, डीएमके सांसद कनिमोझी, एसएडी सांसद हरसिमरत कौर बादल और टीएमसी सांसद सौगत रॉय समेत कई नेता शामिल हैं।

दिल्ली के सभी बॉर्डर पर आज भी सुरक्षा सख्त

गाजीपुर बॉर्डर समते दिल्ली के सभी बॉर्डर पर आज भी सुरक्षा सख्त है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने कील-काटों की कतारें ढीली करनी शुरु कर दी है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि इन्हें नए सिरे से लगाया जाएगा यानी अभी ये साफ नहीं कि गाजीपुर बॉर्डर से सुरक्षा कम की जाएगी या नहीं. हालांकि, दिल्ली पुलिस के सूत्रों के कहना है कि कुछ जगहों कील की री-पोजिशनिंग की जा रही है.

दिल्ली पुलिस ने दी सफाई

हालांकि बाद में पुलिस ने सफाई दी कि ऐसे वीडियो और तस्वीरें प्रसारित हो रही हैं जिसमें यह दिखाया जा रहा है कि गाजीपुर बाॅर्डर से कीलें हटाई जा रही हैं। जबकि इन कीलों की जगह बदली जा रही है। बाॅर्डर पर तैयारियां पहले जैसी ही हैं।

किसानों को दिल्ली में प्रवेश रोकने के लिए कड़े बंदोबस्त

इसके अलावा सिंघु बॉर्डर पर किसानों को दिल्ली में प्रवेश रोकने के लिए कड़े बंदोबस्त किए गए। पुलिस ने सुरक्षा के नाम पर धरना स्थल से दिल्ली आने वाले रास्तों पर पांच स्तरीय जर्सी बैरियर के बीच कंक्रीट की दीवारें खड़ी कर दी हैं। कंक्रीट की करीब 10 इंच मोटी दीवारें बनाई गई।