INDIA महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर दिल्ली में बड़ी बैठक,

लोकसभा चुनाव को लेकर तारीखों का एलान हो गया है। इसके बाद भी महागठबंधन में सीट बंटवारे का मामला अब तक फंसा हुआ है।ऐसे में अब बुधवार को कांग्रेस समेत गठबंधन के नेताओं की दिल्ली में बैठक प्रस्तावित है और संभावना जताई गई है कि बुधवार की शाम तक सीटों की घोषणा हो जाएगी। इस बैठक में राजद की ओर से दिल्ली में प्रस्तावित बैठक में दोनों राज्यसभा सदस्य मनोज झा और संजय यादव भाग लेंगे।

महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर विलंब होने की वजह कुछ नेताओं के नामों को लेकर अनिर्णय की स्थिति बताई जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि मुकेश सहनी के अलावा राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति पारस और जदयू छोडने वाले अली अशरफ फातमी से बातचीत होने और वाम दलों को विश्वास में लेने के बाद ही राजद सीटों पर अंतिम सहमति बनाना चाहता है। ऐसे में सीट बंटवारे को लेकर समय लग रहा है।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि उनकी ओर से सीटों को लेकर कोई संशय नहीं है। पार्टी नौ से दस सीटों पर चुनाव लडने को तैयार है और लोकसभा क्षेत्र के साथ उन पर लड़ने वाले प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं। ऐसे में बुधवार को दिल्ली में महागठबंधन के घटक दलों के नेता बैठेंगे, इसके बाद भी यदि सहमति नहीं बनती है तो पहले दो चरणों के लिए सीट बांट कर उनकी घोषणा की जा सकती है।

चर्चा है कि राजद को 26, कांग्रेस को आठ, माले को तीन, रालोजपा को दो और मुकेश सहनी को एक सीट मिल सकती है। हालांकि, आधिकारिक तौर फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है। ऐसे में अब यह देखना होगा की आज बैठक के बाद क्या निर्णय लिया जा सकता है