दिल्ली में अनलॉक-3ः केजरीवाल सरकार ने होटल साप्ताहिक बाजार खोलने की दी इजाजत, जिम रहेंगे बंद

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने अनलॉक-3 के तहत होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने की इजाजत दे दी है. हालांकि, जिम खोलने पर रोक जारी रहेगी. सरकार ने ट्रायल पर साप्ताहिक बाजारों को भी खोलने की मंजूरी दी है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में फैसले लिए गए.

उपराज्याल ने सीएम के आदेश को किया था खारिज

केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-3 में छूट देने के बाद केजरीवाल सरकार का होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने का प्रस्ताव उपराज्याल अनिल बैजल ने खारिज कर दिया था. लेकिन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उपराज्यपाल को अपना निर्णय वापस लेने के निर्देश देने का अनुरोध भी किया था. अमित शाह को लिखे पत्र में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं, स्थिति नियंत्रण में है. जबकि यूपी और कर्नाटक, जहां लगातार मामले बढ़ रहे हैं, वहां पर होटल और साप्ताहिक बाजार खुले हुए हैं. मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह समझ से परे है कि जिस राज्य ने कोरोना नियंत्रण में बेहतर काम किया, उसे अपने कारोबार बंद रखने के लिए क्यों बाध्य किया जा रहा है?

साप्ताहिक बाजार, होटल खोलने पर नहीं बनी थी सहमति

उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों का कहना था कि इस मसले पर उपराज्यपाल की मुख्यमंत्री के साथ चर्चा हुई थी। इस मौके पर सहमति बनी थी कि कोरोना के कारण स्थिति गंभीर बनी हुई है। संक्रमण फैलने का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। हालांकि, उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के रेहड़ी-पटरी व फेरीवाले का काम शुरू करने के प्रस्ताव को इजाजत पहले ही दे दी थी, लेकिन साप्ताहिक बाजार और होटल खोलने के प्रस्ताव पर सहमति नहीं बन पाई थी।