कैस फॉर प्रश्न केस में महुआ मोइत्रा की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई आज, यह है पूरा मामला

दिल्ली उच्च न्यायालय शुक्रवार को टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की याचिका पर सुनवाई करने वाला है, जिसमें भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, एक वकील और कई सोशल मीडिया प्लेटफार्मों और मीडिया हाउसों को उनके खिलाफ कोई भी फर्जी और अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने, प्रसारित करने या प्रकाशित करने से रोकने के निर्देश देने की मांग की गई है। 17 अक्टूबर को दायर की गई याचिका न्यायमूर्ति सचिन दत्ता के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

उच्च न्यायालय में अपनी याचिका में मोइत्रा ने आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि ये उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए तैयार किए गए थे। उन्होंने प्रतिवादियों को उनके खिलाफ उनके संबंधित प्लेटफार्मों पर पोस्ट किए गए पोस्ट, ट्वीट, री-ट्वीट, कैप्शन सहित सभी कथित अपमानजनक और मानहानिकारक सामग्री को हटाने का निर्देश देने की मांग की है।

दर्शन हीरानंदानी ने महुआ को गिफ्ट दिए

जिस बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी ने महुआ को गिफ्ट दिए। उन्होंने एक लेटर लिखकर इसको कबूल भी कर लिया।जिस पर महुआ ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जवाब दिया। महुआ ने लिखा- हीरानंदानी ने जो हलफनामा दिया है वह किसी ऑफिशियल लेटरहेड पर नहीं बल्कि सफेद कागज पर है।

भारत के सबसे सम्मानित/शिक्षित व्यापारियों में से एक वॉइट पेपर पर इस तरह के लेटर पर साइन तभी करेगा जब उसके सिर पर बंदूक रखी गई हो। हीरानंदानी ने कहा था, उनके पास महुआ का लोकसभा का लॉगिन ID और पासवर्ड था। इससे वे खुद ही महुआ की तरफ से सवाल डाल देते थे।

प्रसारित करने से रोक लगाने की मांग

पश्चिम बंगाल में कृष्णानगर का प्रतिनिधित्व करने वाली लोकसभा सांसद मोइत्रा ने दुबे, वकील जय अनंत देहाद्राई, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, सर्च इंजन गुगल, यूट्यूब और 15 मीडिया हाउसों के खिलाफ उनके खिलाफ प्रथम दृष्टया झूठे, दुर्भावनापूर्ण, मानहानिकारक बयान देने, प्रकाशित करने, प्रसारित करने से रोक लगाने की मांग की हैं। उन्होंने हर्जाना भी मांगा है

संसद में सवाल पूछने के लिए एक व्यवसायी से रिश्वत लेने का आरोप

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने मोइत्रा पर संसद में सवाल पूछने के लिए एक व्यवसायी से रिश्वत लेने का आरोप लगाया है और स्पीकर ओम बिरला से उनके खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एक जांच समिति गठित करने का आग्रह किया है। वकील देहाद्राई से मिले एक पत्र का हवाला देते हुए दुबे ने कहा कि वकील ने एक व्यवसायी की ओर से तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता को रिश्वत दिए जाने के “अकाट्य” सबूत साझा किए हैं..