ग्राहकों ने लगाया होंडा के बाइक पर ठीक से काम ना करने का आरोप, सर्विस सेंटर से नहीं मिल पा रहा सहयोग……

भारत में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर है। एक रिपोर्ट में छपी खबर में यह दावा किया गया है की  कंपनी ने अपनी तीन बाइकों को लेकर अलर्ट जारी करते हुए बताया कि यह बाइक चलते चलते बंद हो जा रहे है। हालांकि कंपनी ने इन्हें वापस बुलाया और इनको ठीक करने के लिए  बाइको को वापस मंगाने की बात कही है। परंतु धारातल पर वास्तविकता कही गई बातो से काफी अलग  है।

होंडा के बाइक का इस्तेमाल कर रहे एक ग्राहक गौरव कुमार तिवारी ने कंपनी पर गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि अप्रैल के महिने से मेरे बाइक के साथ समस्या आ रही है सर्विस सेंटर जाने पर कंपनी के द्वारा हर बार गाडी के अलग अलग पुर्जो को बदला जाता है पर समस्या पहले जैसी ही बनी रहती है। समस्या का समाधान ना होता देख उन्होने होंडा के मुख्य शाखा के पास भी ईमेल के जरिए अपने समस्या को रखा परन्तु 20 से 25 दिन बित जाने के उपरांत भी उनकी समस्या का निदान नही हो पाया। सर्वीस सेंटर में उपलब्ध मिस्त्रीयों का कहना है कि होंडा के इस बाइक में प्रोग्राम के ठीक से ना डाले जाने के कारण इन बाइकों के साथ चलते चलते बंद हो जाने कि समस्याए आ रही है और इसमें क्या फौल्ट आ रहा है हमें भी नही पता चल पा रहा है। ऐसे में कंपनी को बाईक ही बदल देनी चाहीए जिससे ग्राहक को हो रही परेशानी से निदान मिल पाएगा और कंपनी कि शाख भी बची रहेगी। 



गौरतलब है कि होंडा के सर्विस सेंटरों का अपने ग्राहको के साथ जिस प्रकार का रवैया चल रहा है इससे कही न कही सिधे तौर पर कंपनी के प्रति ग्राहको कि विश्वसनियता में कमी आयेगी और भारत जैसे देश में तो खास तौर पर जहां एक मध्यम वर्गीय परिवार जिसके लिए 70-80 हजार रुपये कि मोटर साईकिल काफी अहमियत रखति है। ऐसे में अगर ग्राहको के द्वारा उठाए जा रहे इस गंंभीर समस्या पर कंपनी के द्वारा जल्द से जल्द कोई एक्शन नही लिया गया तो आने वाले दिनो में होंडा के ग्राहको का होंडा कंपनी से मोह भंग होगा और वह अन्य विकल्प को तलाशने और दूसरे कंपनियों के चयन के प्रति मजबुर होंगे।