पूर्णिया के अंचल कार्यालय के नाजिर को रिश्वत लेना पड़ा महंगा, हुए गिरफ्तार।

बिहार में निगरानी ने इन दिनों रिश्वतखोर सरकारी कर्मियों के खिलाफ मुहिम छेड़ दिया है। हर दिन भ्रष्ट अधिकारी और कर्मी घूस लेते रंगेहाथ किए जा रहे हैं। ताजा मामला पूर्णिया के श्रीनगर प्रखंड के अंचल कार्यालय की है, जहां एक नाजिर 10 हजार रुपए रिश्वत लेते निगरानी के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार नजिर को निगरानी की टीम अपने साथ लेकर चली गई।

जानकारी के मुताबिक श्रीनगर अंचल के झुन्नी कला गांव निवासी उमेश कुमार दास की शिकायत पर निगरानी की टीम ने यह कार्रवाई की। आरोपी अंचल नाजिर विकास रंजन दाखिल खारिज नाम पर शिकायतकर्ता उमेश दास से दस हजार रुपए की मांग कर रहा था।

आरोपी नाजिर लगातार शिकायतकर्ता को पैसों के लिए परेशान कर रहा था। उसने पैसे नहीं देने पर आवेदन को रद्द करने की धमकी उमेश दास को दी थी। जिससे परेशान होकर उमेश दास ने निगरानी को मामले की जानकारी दी। शिकायत दर्ज किए जाने के बाद निगरानी की टीम ने श्रीनगर पहुंचकर मामले की जांच की।

जांच में मामला सही पाए जाने के बाद निगरानी की टीम ने छापेमारी कर रिश्वतखोर नाजिर को रंगेहाथ धर दबोचा। अंचल कार्यालय के लोग जबतक कुछ समझ पाते निगरानी की टीम आरोपी नाजिर को गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर चली गई।