वैशाली: पति से हुए मामूली झगड़े के बाद पत्नी ने चार बच्चो के साथ खाया जहर, सभी की हो गई मौत, सदमे में परिवार।

वैशाली के पातेपुर थाना क्षेत्र के हरलोचनपुर सुक्की गांव में गुरुवार देर रात एक महिला ने अपने चार बच्चों के साथ आत्महत्या कर लीया। मृतकों में रंजीत सहनी नामक युवक की पत्नी रिंकु देवी ( उम्र 32 वर्ष ), पुत्र करण कुमार (10 वर्ष), पुत्री शिवानी कुमारी (08 वर्ष ), सलोनी कुमारी (04 वर्ष) और संध्या (02 वर्ष ) शामिल हैं। बहुत प्रयास के बाद भी पुलिस पांचों के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजनों को राजी नहीं करा पाई।

लिखित रूप से पोस्टमार्टम से इनकार करने के बाद परिजनों ने पांचों शवों का अंतिम संस्कार नून नदी के किनारे कर दिया। पुलिस और स्थानीय लोग पारिवारिक विवाद में आत्महत्या की बात बता रहे हैं। बताया जाता है कि हरलोचनपुर सुक्की निवासी रंजीत सहनी मछली बेचकर परिवार का भरण पोषण करता था। हाल के दिनों में घर के बगल में स्थित एक आम और लीची के बागीचे की रखवाली का काम कर रहा था।

गुरुवार की शाम पत्नी रिंकू देवी पति से मिलने बगीचे में गई और वहीं पर किसी बात को लेकर उनके बीच झगड़ा होने लगा। कुछ देर बाद घर आकर पत्नी ने पहले खुद जहर खा लिया और फिर चारों नाबालिग बच्चों को भी जहर खिला दिया। जिसके कारण महिला सहित चारों बच्चो की मौत हो गई। एक बच्चे को पहले स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन गंभीर स्थिति में उसे फिर पटना रेफर किया गया, जहां निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में सन्नाटा पसर गया है। पातेपुर के प्रशिक्षु आईपीएस सह प्रभारी थानाध्यक्ष शुभांक मिश्रा ने कहा, ‘पारिवारिक विवाद में आत्महत्या की बात सामने आई है। इसके पहले भी महिला दो बार आत्महत्या की कोशिश कर चुकी है। पर उसका पिछला प्रयास असफल रहा था। काफी प्रयास के बाद भी परिजनों ने शवों का पोस्टमार्टम नहीं कराया।’