पटना में बेलगाम हुए अपराधी, चाकू और बंदूक के दम पर पत्रकारों को बनाया निशाना, एक पत्रकार की हालत गंभीर….

बिहार में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद है इसकी गवाही राज्य में अपराधियों के द्वारा पिछले 12 घंटे के अंदर दो पत्रकारों के ऊपर हुई हमले की घटना बखूबी बयां कर रही है। अपराधियों का विरोध करने वाले एक पत्रकार को अपराधियों ने चाकू मारकर जख्मी कर दिया।

गंभीर स्थिति में उसे इलाज के लिए पटना के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। इधर एक अन्य घटना में दीघा की सूचना देने पर पटना पुलिस सीमा विवाद बताकर पूरे मामले से अपना पल्ला झाड़ रही है।

चाकू मारकर पत्रकार को किया जख्मी
दरअसल, यह घटना राजधानी पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के नेहरु नगर की है। पटना से प्रकाशित होने वाली प्रतिष्ठित अखबार के संवाददाता अनुराग अपनी ड्यूटी कर वापस घर लौट रहे थे। रास्ते में पहले से घात लगाए बैठे अपराधियों ने अनुराग का मोटरसाइकिल रोकर उसका मोबाइल और पैसा छिनने का प्रयास किया। उसके विरोध करने पर अपराधियों ने चाकू मारकर उसे जख्मी कर पैसा और मोबाइल लूटकर फरार हो गए। जख्मी पत्रकार को इलाज के लिए प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। जहां पर उसकी स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है।

थाना विवाद में नहीं दर्ज हुई प्राथमिकी
दूसरी घटना दीघा थाना क्षेत्र से जुड़ा है। गुरुवार की सुबह एक प्रतिष्ठित अखबार के पत्रकार राजदेव पांडे सोनपुर के हरिहर नाथ मंदिर से दर्शन करने के बाद बाइक से वापस लौट रहे थे। उनके साथ उनकी पत्नी भी थी। बाइक से जेपी सेतु होते हुए वे लोग जब पटना वापस लौट रहे थे इसी दौरान पुल पर पहले से खड़े दो अपराधियों ने उन्हें पुल पर रोका और फिर उनके सामने पिस्तौल तान दी। अपराधियों ने उनकी पत्नी के गले से सोने का चेन छीन लिया। इस घटना की शिकायत करने जब वो सोनपुर थाना पहुंचे तो पुलिसवालों ने कहा की यह मामला दीघा थाना क्षेत्र का है। वहीं दीघा पुलिस थाना ने इसे सोनपुर थानाक्षेत्र का बताते हुए शिकायत दर्ज करने से इंकार कर दिया। खबर लिखे जाने तक किसी भी थाने ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की है।