नीतीश कुमार सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त होने की बात कह रहे थे,अब पटना हाईकोर्ट बिहार म्यूजियम के सामने अपराधियों ने छिनतई कर दावों की पोल खोल दी….

दो दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने ड्रीम प्रोजेक्ट बिहार म्यूजियम को लेकर एक-से-एक बात बोल रहे थे। इस दरम्यान उनके आसपास रहे लोग सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त होने की बात कह रहे थे और, अब बिहार पुलिस मुख्यालय और पटना हाईकोर्ट के बीच बेली रोड पर बिहार म्यूजियम के सामने दोपहर 1:40 बजे अपराधियों ने छिनतई कर सारे दावों की पोल खोल दी। बिहार सरकार के पथ निर्माण विभाग से रिटायर्ड एग्जीक्यूटिव इंजीनियर शिवनारायण रजक के हाथों से पेंशन वाला बैग छीनकर बाइक सवार अपराधी आराम से निकल गए। रजक चिल्लाते रहे, लेकिन न तो किसी आदमी ने मदद की और न पुलिस तक उनकी आवाज पहुंची।

इस जगह से 100 मीटर दूर एक तरफ पंत भवन के पास पुलिस ‘मुस्तैदी’ से वाहन जांचती है और दूसरी तरफ हाईकोर्ट के पास भी इतनी ही सक्रियता दिखाती है। पटना वाले जानते हैं कि यह मुस्तैदी सिर्फ हेलमेट-बेल्ट के नाम पर साइड लगाने और पटना से बाहर वाली गाड़ियों को कागजात के नाम पर तंग करने के लिए होती है।  पुलिस तो नहीं पहुंची, लेकिन अगर पटना पुलिस की तीसरी आंख चल रही होगी तो कई सीसीटीवी कैमरों में अपराधियों की साफ-साफ तस्वीर आई होगी। भरी दोपहरी में बेली रोड पर एक तरफ पंत भवन से बोरिंग रोड तिराहा तक और दूसरी तरफ से बिहार म्यूजियम के पास कई कैमरे लगे हैं। घटना के एक घंटे के अंदर रिटायर्ड एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने कोतवाली थाने को घटना की लिखित जानकारी दे दी।